ग्रेटर नोएडा वेस्ट की 4 प्रमुख खबरें

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की 4 प्रमुख खबरें

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की 4 प्रमुख खबरें

Tricity Today | Greater Noida West

ग्रेटर नोएडा वेस्ट एंटरप्रेन्योर एसोसिएशन
ग्रेटर नोएडा वेस्ट एंटरप्रेन्योर एसोसिएशन ने रविवार को ड्रोन तकनीक पर वेबिनार का आयोजन किया है। वेबिनार अजय कुमार ने लिया और उन्होंने ड्रोन तकनीक और भविष्य के उपयोग के दायरे को समझाया है। विशेष रूप से ड्रोन सभी क्षेत्रों में रक्षा, सुरक्षा, निगरानी, स्वच्छता, माल की डिलीवरी और कई अन्य क्षेत्रों में बहुत उपयोगी है। आयोजन में कई प्रतिभागियों ने भाग लिया है और उन्होंने कई सवाल पूछे हैं। सभी सवालों के जवाब अजय ने बहुत अच्छे से दिए। कार्यक्रम के सफल आयोजन में संगठन के अध्यक्ष विवेक रमन, महासचिव आशीष कुशवाहा और सदस्य सचिन शर्मा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

श्री राम रसोई गौर सिटी की स्थापना हुई
लॉकडाउन के तीसरे दौर की घोषणा होने के साथ ही गौर सिटी में श्री राम रसोई गौर सिटी की स्थापना की गई। शुरुआत में श्री राम रसोई में कुल 1500 पैकेट भोजन की व्यवस्था रखी गई है। गौर सिटी और इसके आसपास एक सार्वजनिक रसोई की कमी प्रशासन व निवासियों द्वारा महसूस की जा रही थी। लेकिन अब विभिन्न सोसायटी एवं गौर सिटी के विभिन्न एवेन्यू के निवासियों के सहयोग से श्री राम रसोई गौर सिटी की स्थापना कर दी गई है। 

नेफोवा ने 90 जरूरतमंद को बाटा कच्चा राशन
नेफोवा सदस्यों ने 36वें और 37वें दिन 90 जरूरतमंद लोगों को 8 दिन का कच्चा राशन (राहत सामग्री) दिया। राहत सामग्री का वितरण यमुना एक्सप्रेस वे के कासा ग्रैंड, नोएडा के सोरखा और छलेरा, ग्रेनो वेस्ट के चिपियाना बुजुर्ग, छोटी मिलक और पुराना हैबतपुर में किया गया। कोरोना लॉकडाउन के दौरान नेफोवा ने अब तक 2520 से ज्यादा जरुरतमंद परिवारों को कच्चा राशन पहुँचाया है। 

ग्रेनो ग्रीन फाउंडेशन बच्चों को बांटे दूध के पैकेट्स
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में ग्रेनो ग्रीन फाउंडेशन ने एक अनूठी पहल शुरू की। जिसमें झुग्गी में रहने वाले जरूरतमंद बच्चों को दूध बांटा जा रहा है। अभी तक ग्रेनो ग्रीन फाउंडेशन 1100 से ज्यादा दूध के पैकेट्स बांट चुके है। इसमें गौतम, संवरजीत सिंह, सौरभ विकास एवं टीम कार्य कर रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.