GRENO WEST: वाई-फाई मशीन के जरिए जेब में रखे कार्ड से पैसा निकालने वाला गिरफ्तार

GRENO WEST: वाई-फाई मशीन के जरिए जेब में रखे कार्ड से पैसा निकालने वाला गिरफ्तार

GRENO WEST: वाई-फाई मशीन के जरिए जेब में रखे कार्ड से पैसा निकालने वाला गिरफ्तार

NOIDA POLICE | वाई-फाई मशीन के जरिए जेब में रखे कार्ड से पैसा निकालने वाला गिरफ्तार

वाईफाई युक्त आधुनिक पीओएस (प्वाइंट ऑफ सेल) मशीन से दूसरों के डेबिट-क्रेडिट कार्ड से पैसे निकाले वाले जालसाज को बिसरख पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आपकी जेब में क्रेडिट-डेबिट कार्ड रखा और इस मशीन को टच करते ही पैसे निकल जाते थे। पुलिस ने आरोपी के पास से पीओएस मशीन बरामद की है। 

डीसीपी नोएडा सेंट्रल हरीश चंदर ने बताया कि बिसरख कोतवाली पुलिस को डेबिट व क्रेडिट कार्ड से स्वत: रुपये निकलने की शिकायत मिली थी। संदेश आने पर पीड़ित को जानकारी होती थी। इस तरह के कई मामले सामने आने पर पुलिस ने जांच पड़ताल की। इसके बाद आरोपी तक पहुंचने में सफलता मिली। लोगों के कार्ड से जो धनराशि कट रही थी, वह मर्चेंट कॉटन क्लब के नाम से जा रही थी। उन्होंने बताया कि सर्विलांस की मदद से पुलिस ने बुधवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। डीसीपी ने बताया कि आरोपी की पहचान ग्राम बासुआ जिला पलवल हरियाणा निवासी दिनेश जाट के रूप में हुई है। वह  गौर सिटी ग्रेटर नोएडा में रह रहा था। तलाशी लेने पर उसके कब्जे से वाईफाई युक्त पीओएस मशीन मिली है। 

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि जालसाज वाईफाई युक्त पीओएस मशीन को ऑन करके उसमें दो हजार रुपये से कम राशि को फीड कर अपनी जेब में रख लेता था। भीड़भाड़ वाले स्थानों मेट्रो स्टेशन, मॉल, बैंकों आदि के आसपास लाइन में खड़ा होकर किसी भी व्यक्ति को बहाने से टच करने की कोशिश करता था। डीसीपी ने बताया कि जिनका डेबिट व क्रेडिट कार्ड वाईफाई युक्त होता है, उससे इंटर की गई धनराशि स्वत:  निकल जाती है। दो हजार रुपये से कम धनराशि में पिन कोड की आवश्यकता नहीं होती है। 

डीसीपी ने बताया कि आरोपी ने गौतमबुद्धनगर व गाजियाबाद में जालसाजी की कई घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया है। उससे पूछताछ की जा रही है। यह भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि जालसाजी करने में उसके साथ और कौन- कौन लोग शामिल हैं। हो सकता है कि इस खेल में कई और लोग शामिल हों।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.