ऑटो एक्सपो आ रहे 50 फीसदी दर्शक ग्रेटर नोएडा मेट्रो से सफर कर रहे हैं, बन गया शानदार रिकॉर्ड

Updated Feb 09, 2020 16:27:11 IST | Tricity Today Correspondent

ग्रेटर नोएडा मेट्रो को ऑटो एक्सपो से बड़ा फायदा मिल रहा है। जनवरी 2019 में शुरू हुई एक्वा लाइन मेट्रो को अब तक के रिकॉर्ड यात्री मिल...

Photo Credit:  TriCity Today
Auto Expo 2020

ग्रेटर नोएडा मेट्रो को ऑटो एक्सपो से बड़ा फायदा मिल रहा है। जनवरी 2019 में शुरू हुई एक्वा लाइन मेट्रो को अब तक के रिकॉर्ड यात्री मिल रहे हैं। पहले शुक्रवार को यह रिकॉर्ड टूटा और फिर अगले दिन शनिवार को शुक्रवार का रिकॉर्ड टूट गया।

एनएमआरसी से मिले आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार शुक्रवार को 30,385 लोगों ने ग्रेटर नोएडा मेट्रो की सवारी की थी, जो औसत दैनिक राइडरशिप 25,000 से कहीं ज्यादा थी। वहीं, शनिवार को मेट्रो में सवारी करने वालों की संख्या बढ़कर 32,923 पहुंच गई।

एनएमआरसी के अधिकारियों ने बताया कि ग्रेटर नोएडा मेट्रो की दैनिक राइडरशिप पहले कभी 30,000 के पार नहीं गई है। रविवार को ऑटो एक्सपो में फेमिली डे है। लिहाजा, उम्मीद है कि आज शुक्रवार और शनिवार के मुकाबले और ज्यादा यात्री आएंगे। ऐसे में नोएडा के सेक्टर-51 स्टेशन पर टिकट खरीदने वालों की भीड़ नजर आई। दरअसल, ऑटो एक्सपो में जाने के लिए जो लोग एक्वा लाइन मेट्रो का उपयोग कर रहे हैं, उनके पास इसके स्मार्ट कार्ड नहीं है। उनमें ज्यादातर यात्रियों ने पहली बार ग्रेटर नोएडा मेट्रो की सवारी की है।

ऑटो एक्सपो की आयोजक सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोटिव मैन्युफेक्चर्रस (एसआईएएम) के अनुसार शुक्रवार को 70,000 से अधिक लोग ने ऑटो शो देखने आए थे। मतलब साफ है कि करीब 50 प्रतिशत दर्शकों ने ऑटो एक्सपो में आने के लिए ग्रेटर नोएडा मेट्रो से सफर किया है। जबकि, शनिवार को यह संख्या एक लाख के पार चली गई थी। अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इंडिया एक्सपोमार्ट में बेकाबू भीड़ को संभालने के लिए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों को लाठियां भांजनी पड़ी थीं।