हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा मंजूर, नरेंद्र तोमर को उनका विभाग सौंपा गया

हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा मंजूर, नरेंद्र तोमर को उनका विभाग सौंपा गया

हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा मंजूर, नरेंद्र तोमर को उनका विभाग सौंपा गया

Google Image | हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा मंजूर, नरेंद्र तोमर को उनका विभाग सौंपा गया

राष्ट्रपति Ramnath Kovind ने खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री Harsimrat Kaur Badal बादल का इस्तीफा शुक्रवार को स्वीकार कर लिया है। हर सिमरत कौर ने कृषि क्षेत्र से जुड़े तीन विधेयकों के विरोध में गुरुवार को केन्द्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था। अब उनके विभाग की जिम्मेदारी कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को सौंपी गई है।

राष्ट्रपति भवन ने एक बयान में कहा, '' भारत के राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री की सलाह पर केन्द्रीय मंत्रिमंडल से हरसिमरत कौर बादल का इस्तीफा तत्काल स्वीकार कर लिया है। उसने कहा कि प्रधानमंत्री के सुझाव पर राष्ट्रपति ने कैबिनेट मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा है।

तोमर के पास कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय, ग्रामीण विकास मंत्रालय और पंचायती राज मंत्रालय सहित कई विभाग हैं। हर सिमरत कौर ने लोकसभा में इन विधेयकों के पारित होने से महज कुछ ही घंटे पहले ट्वीट किया था, ''मैंने किसान विरोधी अध्यादेशों और विधेयकों के विरोध में केन्द्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। किसानों की बेटी और बहन के तौर पर उनके साथ खड़े होने पर गर्व है।

लोकसभा ने बृहस्पतिवार को कृषि उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्द्धन और सुविधा) विधेयक, कृषक (सशक्तीकरण एवं संरक्षण) कीमत आश्वासन समझौता और कृषि सेवा पर करार विधेयक पारित कर दिया था। आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक पहले ही पारित हो चुका है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.