BIG BREAKING: गौड़ सिटी 10th एवेन्यू में मेरठ से भागकर आई नर्स को छिपाया, पूरा परिवार स्वास्थ्य विभाग ने क्वारंटाइन किया

BIG BREAKING: गौड़ सिटी 10th एवेन्यू में मेरठ से भागकर आई नर्स को छिपाया, पूरा परिवार स्वास्थ्य विभाग ने क्वारंटाइन किया

BIG BREAKING: गौड़ सिटी 10th एवेन्यू में मेरठ से भागकर आई नर्स को छिपाया, पूरा परिवार स्वास्थ्य विभाग ने क्वारंटाइन किया

Tricity Today | Gaur City 10th Avenue

शनिवार की दोपहर स्वास्थ्य विभाग की टीम गौर सिटी पहुंची और परिवार के पांच सदस्यों को कोरोना टेस्ट करने के लिए लेकर गई है।gangaइस परिवार में मेरठ से भागकर आई एक नर्स छुपी हुई थी। जिसके बारे में स्वास्थ्य विभाग को जानकारी मिली।gangaजब तक इन लोगों की रिपोर्ट मिलेंगी, तब तक इन्हें इंस्टीट्यूशनल क्वॉरेंटाइन में रखा जाएगा।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट गौर सिटी के 10th एवेन्यू से एक पूरे परिवार को स्वास्थ्य विभाग ने क्वॉरेंटाइन किया है। शनिवार की दोपहर स्वास्थ्य विभाग की टीम गौर सिटी पहुंची और परिवार के पांच सदस्यों को कोरोना टेस्ट करने के लिए लेकर गई है। दरअसल, इस परिवार में मेरठ से भागकर आई एक नर्स छुपी हुई थी। जिसके बारे में स्वास्थ्य विभाग को जानकारी मिली। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने पूरे परिवार की कोरोनावायरस जांच करवाने का निर्णय लिया है। जब तक इन लोगों की रिपोर्ट मिलेंगी, तब तक इन्हें इंस्टीट्यूशनल क्वॉरेंटाइन में रखा जाएगा।

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक गौर सिटी 10th एवेन्यू की रहने वाली एक युवती मेरठ में नर्स है। वह मेरठ में अपने मामा-मामी के साथ रहती है। युवती के मामा-मामी कोरोनावायरस से पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद यह युवती मेरठ से अपने भाई के साथ गौर सिटी 10th एवेन्यू में पहुंच गई। युवती के मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड है। ऐप के जरिए गौतम बुद्ध नगर के स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट मिला। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग सक्रिय हो गया और युवती की तलाश गौड़ सिटी में की गई। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही पर निर्णय लिया जाएगा।

दूसरी ओर सोसायटी की अपार्टमेंट ऑनर्स एसोसिएशन ने निवासियों को जानकारी देने के लिए एक सर्कुलर जारी किया है। उसमें लिखा है, "यह आपके ध्यान में लाना है कि आज आई टॉवर के निवासियों में एक परिवार को गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के आदेश पर COVID-19 की जांच करवाने के लिए ले जाया गया है। परिवार में कुल 5 सदस्य हैं। 1 पुरुष, 2 बच्चे और 2 महिलाओं को परीक्षण के लिए ले जाया गया है। कल परिवार की एक महिला सदस्य को, नर्स हैं और मेरठ से वापस आई हैं। आरोग्य सेतु ऐप की मदद से उनका पता लगाया गया है। 

सीएमओ के प्रतिनिधि के अनुसार, वह मेरठ से भागकर यहां आई हैं। यहां गौड़ सिटी में अपने परिवार के साथ रहने के लिए आई हैं। सीएमओ ने बताया कि उनमें कुछ लक्षण दिखाई दिए हैं। तुरंत ही सीओवीआईडी ​-19 का परीक्षण करवाने के लिए संपर्क किया गया। उसे मेडिकल परीक्षण के लिए निकटतम अस्पताल में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। लेकिन उसने सभी सम्पर्क कर दिए थे। नर्स ने अपने आप को छिपाने का भरपूर प्रयास किया। अब स्वास्थ्य विभाग कोरोना प्रोटोकॉल के कारण नर्स और पूरे परिवार को परीक्षण के लिए लेकर गया है।

एओए ने कहा, "एक घंटे की कड़ी मेहनत के बाद हम उन सभी को परीक्षण के लिए भेजने में कामयाब रहे। टीम की सुरक्षा, मानसिकता ने हमें जरूरतमंदों की मदद करने में बहुत मदद की। हमने लॉबी और अन्य मार्ग के साथ आई ब्लॉक की 7वीं मंजिल को साफ कर दिया है, जहां उन लोगों ने आवागमन किया था। 

एओए ने कहा, "यह सभी निवासियों के लिए एक विनम्र अनुरोध है कि विशेष रूप से घर पर रहें। जब तक कोई आपातकालीन स्थिति नहीं है, तब तक बाहर निकलने के लिए प्रयास नहीं करें। सभी लोग प्रार्थना करें कि परिवार की रिपोर्ट नकारात्मक आए। अन्यथा, हम अगले पाम ओलम्पिया और 14वें एवेन्यू होंगे। अब तक हमने सभी सेवाओं के संबंध में अच्छा काम किया है। एक अगली छोटी सी गलती से सभी सेवाओं को बंद कर दिया जाता है, जिनका हम वर्तमान में आनंद ले रहे हैं।"

एओए ने निवासियों से अपील करते हुए लिखा, "हम सभी निवासियों के सहयोग की बहुत सराहना करते हैं। हम उस परिवारों की नकारात्मक रिपोर्ट के लिए शुभकामनाएं देते हैं।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.