अगर कोविड-19 की वैक्सीन नहीं बनी तो 2021 में नहीं होगा ओलंपिक!

अगर कोविड-19 की वैक्सीन नहीं बनी तो 2021 में नहीं होगा ओलंपिक!

अगर कोविड-19 की वैक्सीन नहीं बनी तो 2021 में नहीं होगा ओलंपिक!

Tricity Today | Olympics in 2021

ग्लोबल हेल्थ एक्सपर्ट का कहना है कि जब तक कोविड-19 की वैक्सीन तैयार नहीं हो जाती है, तब तक टोक्यो ओलंपिक का आयोजन होना 'बहुत अवास्तविक' है। प्रोफेसर देवी श्रीधर ने कहा कि ओलंपिक के समय पर होने के लिए वैक्सीन का होना जरूरी है ताकि ओलंपिक 2021 का आयोजन हो सके। उन्होंने हालांकि साथ ही कहा कि ऐसी उम्मीद की जा रही है कि वैक्सीन की खोज जल्द ही कर ली जाएगी।  

श्रीधर ने बीबीसी से कहा, “वैज्ञानिकों से हम सुन रहे हैं कि यह संभव हो सकता है। मैंने सोचा था कि यह एक साल या डेढ़ साल दूर होगा, लेकिन अब हम सुन रहे हैं कि यह जल्द ही आ सकता है।” 

उन्होंने कहा, “अगर हम अगले साल तक टीका हासिल कर लेते हैं तो मुझे लगता है कि वास्तव में ओलंपिक संभव है। यह वैक्सीन गेम चेंजर, प्रभावी और सस्ते दर पर उपलब्ध होगी। अगर हमें वैज्ञानिक सफलता नहीं मिलती है तो मुझे लगता है कि यह ओलंपिक बहुत मुश्किल है। ” 

टोक्यो ओलंपिक का आयोजन इस साल 24 जुलाई से नौ अगस्त तक होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे अगले साल तक के लिए टाल दिया गया। अगले साल इसका आयोजन 23 जुलाई से आठ अगस्त तक के बीच में होगा। 

बता दें कि दुनियाभर में 23.5 लाख से अधिक लोग कोरोना वायरस से अब तक संक्रमित हुए हैं, जबकि 1,62,032 लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार (19 अप्रैल) को रात करीब 8:45 बजे जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी द्वारा संकलित आंकड़े के अनुसार यह जानकारी सामने आई है। चीन में गत वर्ष दिसम्बर में पहली बार इस वायरस से संक्रमण का मामला सामने आया था। तब से इस वायरस से 193 देशों और क्षेत्रों में 23,55,676 से अधिक मामले सामने आए हैं। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.