ग्रेटर नोएडा : दहेज में प्लाट नहीं मिला तो गर्भ में बेटी की हत्या करके दे दिया तलाक

Updated Oct 18, 2020 21:28:32 IST | Rakesh Tyagi

बादलपुर एरिया के धूममानिकपुर गांव की महिला का पति व सास कोर्ट में तलाक के बाबद ब्यान देने के सूचना के लिए उसके घर पहुचे। आरोप है पति ने पत्नी...

ग्रेटर नोएडा : दहेज में प्लाट नहीं मिला तो गर्भ में बेटी की हत्या करके दे दिया तलाक
Photo Credit:  Google Image
प्रतीकात्मक फोटो

बादलपुर एरिया के धूममानिकपुर गांव की महिला का पति व सास कोर्ट में तलाक के बाबद ब्यान देने के सूचना के लिए उसके घर पहुचे। आरोप है पति ने पत्नी व सास को बंधक बनाकर तलाक के कागजों पर साइन करा लिये थे। दहेज में 50 गज के प्लाट की मांग कर रहे थे। करीब 5 महा पहले मांग पूरी न करने पर गर्भ में बेटी की हत्या कर दी थी। पीडित रिपोर्ट कराने के लिए कोतवाली के चक्कर काट रही है।

धमूमानिकपुर गांव के रहने वाले जाहिद ने 26 जुन 2018 को अपनी बेटी तरन्नुम का निकाह गाजियाबाद के रहले वाले शोयब के साथ किया था। आरोप है निकाह के बाद से ही दहेज की मांग करते थे और हिंडन के पास 50 गज का प्लाट दिलाने की मांग करते थे। मांग पूरा न करने पर मार पीट करते थे। पंचायत के बाद महिला को सुसराल ले आये उसके बाद महिला की मां उसने सुसराल मिलने के लिए गई तो सुसराल वालो ने मां बेटी का कमरे में बद करके तलाक के कागजों पर साइन कर लिये। 

विरोध करने पर पत्नी के भाई व पिता को जान से मारने की धमकी दी। पत्नी से मार की उसके दौरान गर्भ पल रही बेटी की हत्या कर दी। साइन कराने के बाद दोनो का घर से निकाल दिया। उसके बाद महिला अपनी मां के साथ आकर पिता के घर रहने लगी। 11 अक्टूबर को पति अपनी मां के साथ महिला के पिता के घर आये और कहना लगा की तलाक के लिए कोर्ट में ब्यान के लिए 13 अक्टूबर को कोर्ट पहुच जाना। 

पीडिता तलाक की शिकायत लेकर बादलपुर कोतवाली पहुची आरोप है पुलिस ने उसपर कोई कार्रवाई नहीं है।
एसीपी ग्रेटर नोएड, योगेश सिंह ने बताया कि पीडिता का विडियों वायरल होने से जानकारी मिली है। पति हाल में बीमार है उसका अस्पताल में उपचार चल रहा है। उसके पत्नी से मतभेद चल रहा है। कोर्ट में मामला विचाराधीन है। मामले की जांच की जा रही है।
 

Talak, Greater Noida, Greater Noida Police, Crime in Greater Noida, Talak in Greater Noida