लैपटॉप बिस्तर पर रखकर कर रहे हैं वर्क फ्रॉम होम तो इन तीन ग्रहों की उठानी पड़ेगी भारी नाराजगी, खतरे में पड़ सकती है नौकरी

लैपटॉप बिस्तर पर रखकर ना करे वर्क फ्रॉम होम लैपटॉप बिस्तर पर रखकर कर रहे हैं वर्क फ्रॉम होम तो इन तीन ग्रहों की उठानी पड़ेगी भारी नाराजगी, खतरे में पड़ सकती है नौकरी

लैपटॉप बिस्तर पर रखकर कर रहे हैं वर्क फ्रॉम होम तो इन तीन ग्रहों की उठानी पड़ेगी भारी नाराजगी, खतरे में पड़ सकती है नौकरी

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना महामारी के बीच प्राइवेट क्षेत्र में काम करने वाले ऐसे बहुत से लोग हैं जो घर से ही अपना काम कर रहे हैं। घर से काम कर रहे लोगों के लिए लैपटॉप चलाना आम बात है। ऐसे में ज्योतिषाचार्य मानते हैं कि यदि घर में ऑफिस का काम करते हुए यदि बिस्तर पर लेट कर या फिर बिस्तर पर बैठ कर लैपटॉप चला रहे है और उस लैपटॉप पर अपना नौकरी या व्यापार से संबंधित काम कर रहे है, तो व्यक्ति की कुंडली में चंद्रमा सूर्य और राहु तीनों ही ग्रह खराब स्थिति में पहुंचने लगते हैं। इसके अलावा शनि का प्रकोप भी व्यक्ति के जीवन को अव्यवस्थित करता है।

ज्योतिषाचार्य उत्तम तिवारी और पुरुषोत्तम तिवारी ने जानकारी दी कि सूर्य चंद्रमा और राहु की स्थिति खराब होने से व्यक्ति को व्यापार या रोजगार में प्रतिष्ठा संबंधी समस्या का सामना करना पड़ता है। शास्त्रों में हर कार्य के लिए एक निश्चित स्थान तय किया है। ऐसी स्थिति में सहूलियत को देखते हुए कई लोग शयन के स्थान यानी बिस्तर पर या फिर आराम के स्थान सोफे पर लेट कर लैपटॉप पर अपना काम करते हैं। अधिक समय तक इस तरह से काम करने से उनकी आदत लगातार आराम करते हुए ऑफिस का काम करने की पड़ जाती है। कुंडली में इस क्रिया से तीनों ग्रहों के एक साथ प्रभावित होने से कार्यक्षेत्र में अधिकारियों से व्यक्ति के संबंध खराब होने लगते हैं। ऐसे में व्यक्ति को पद और प्रतिष्ठा संबंधी लाभ हासिल करने के लिए समस्या उठानी पड़ती है।
  1. शनि भी बिगड़ता है काम: व्यापार या कार्यक्षेत्र का कार्य घर पर करते हुए यदि शयनकक्ष में लैपटॉप पर काम कर रहे हैं तो इससे कार्यक्षेत्र और पीठ का कारक शनि ग्रह के भी क्रोधित होने की आशंका होती है। ऐसी स्थिति में व्यक्ति को जल्दी-जल्दी अधिकारियों की ओर से डांट और फटकार सुनने को मिलती है। इसके अलावा परिवार में क्लेश संबंधी समस्या का भी सामना करना पड़ता है। पुराणों के अनुसार आराम करते हुए व्यापार या कार्यक्षेत्र संबंधी कार्य करने वाले व्यक्तियों को किसी भी दूसरे व्यक्ति के मुकाबले देरी से सफलता हासिल होती है।
  2. ग्रहों के बिगड़ने की इस तरह करें पहचान: यदि ऑफिस की ओर से दिया गया काम तय समय पर नहीं हो पा रहा है या फिर देरी हो रही है तो व्यक्ति की कुंडली में राहु की दशा बिगड़ रही है।
  3. वर्क फ्रॉम होम के दौरान यदि समकक्ष व्यक्ति सफलता हासिल कर रहा है और उसके मुकाबले आप पिछड़ रहे हैं तो कुंडली में छोटी सी गलती की वजह से सूर्य प्रभावित हो रहा है।
  4. ऑफिस में यदि अधिकारियों की ओर से लगातार बेरुखी दिखाई दे रही है तो इसका मतलब छोटी सी की गई गलती की वजह से कुंडली में शनि की समस्या आ रही है।
  5. यदि घर में अनावश्यक छोटी-छोटी बातों पर क्लेश की स्थिति खड़ी हो रही है तो चंद्रमा कुंडली पर अपना असर छोड़ रहा है। चंद्रमा के कमजोर होने पर परिवार में यह स्थिति बनती है।
  6. इस तरह करें ऑफिस का काम: यदी वर्क फ्रॉम होम के तहत घर पर ऑफिस का काम कर रहे हैं तो उसके लिए भी समय निकाल कर कुर्सी मेज पर बैठकर काम करना चाहिए। संभव हो तो बार-बार काम करने के बीच में कुर्सी से उठने से भी बचना चाहिए। ऑफिस का काम करते हुए यदि घर पर थक गए हैं तो थकान मिटाने के लिए लेटने से बचाव करना चाहिए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.