जेवर एयरपोर्ट के पास बसना चाहते हैं तो यह खबर जरूर पढ़िए

जेवर एयरपोर्ट के पास बसना चाहते हैं तो यह खबर जरूर पढ़िए

जेवर एयरपोर्ट के पास बसना चाहते हैं तो यह खबर जरूर पढ़िए

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण अगले महीने घरों और स्कूलों के लिए प्लॉट स्कीम लेकर आएगाgangaजेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के शिलान्यास से प्रोपर्टी बाजार में आएगा उछाल, फायदा उठाने के लिए प्राधिकरण तैयार

अगर आप जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के आसपास बसने की इच्छा रखते हैं तो मौका आने वाला है। यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण जल्दी प्लॉटों की एक स्कीम लांच करने जा रहा है। जिसमें मध्यम वर्गीय परिवारों को लक्ष्य बनाकर योजना लाई जा रही है। प्राधिकरण ने योजना से जुड़ी सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। जमीन भी चिन्हित कर ली है। यह योजना फरवरी के दूसरे सप्ताह तक घोषित कर दी जाएगी।

यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण की इस स्कीम में 120 और 162 वर्ग मीटर के प्लॉट शामिल किए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह स्कीम सबसे अच्छे आवासीय सेक्टर में होगी। यमुना एक्सप्रेस-वे के नजदीक बनाए गए 120 मीटर एक्सप्रेस-वे पर प्लॉट होंगे। इन्हीं प्लॉटों के नजदीक चीन की मोबाइल कम्पनी वीवो का प्लांट बनाया जा रहा है। यहां प्राधिकरण के पास जमीन उपलब्ध है। लिहाजा, आवंटियों को जल्द से जल्द कब्जा मिल जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि स्कीम को लोगों का अच्छा रुझान मिलेगा।

यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने वर्ष 2009 में सेक्टर-18 और 20 में पहली आवासीय भूखंड परियोजना लांच की थी। उस स्कीम में 21,000 भूखंड थे। जो 300 से 4,000 वर्ग मीटर क्षेत्रफल वाले हैं। एक दशक बीत जाने के बाद भी प्राधिकरण 8,500 लोगों को प्लॉट पर कब्जा दे सका है। लेकिन, इसके बाद से प्राधिकरण की आवासीय योजनाओं से लोगों का मोह भंग हो गया। एक के बाद एक कई स्कीम घोषित की गईं लेकिन लोगों का रुझान ज्यादा नहीं रहा। अब प्राधिकरण एक बार फिर नई आवासीय स्कीम घोषित करने जा रहा है।

प्राधिकरण में इस परियोजना के लिए काम कर रहे अधिकारियों ने कहा कि योजना में छोटे भूखंडों को शामिल किया गया है। इसमें केवल दो श्रेणी के 120 और 162 वर्ग मीटर के प्लॉटों को शामिल किया जा रहा है। जिसका मकसद अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करना है। साथ ही योजना मध्यम वर्ग की पहुंच में रहेगी। योजना में कितने भूखंड होंगे और आवंटन दरें क्या होंगी, इसका आंकलन किया जा रहा है। उम्मीद है कि फरवरी के पहले या दूसरे सप्ताह में योजना लांच कर दी जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.