गौतमबुद्ध नगर के लोगों के लिए महत्वपूर्ण जानकारी, अब केवल पास के जरिए होगा आवागमन और ये दो अफसर जारी करेंगे पास

Updated Mar 24, 2020 16:35:37 IST | Anika Gupta

गौतमबुद्ध नगर के निवासियों के लिए आज की सबसे बड़ी खबर है। लॉक डाउन के बावजूद लोगों के आवागमन पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा है, ऐसे में अब पुलिस ने सख्ती बरतने का निर्णय लिया है। अब सेक्टरों, सोसाइटी और घरों से बाहर केवल वही लोग आवागमन कर पाएंगे, जिनको पुलिस पास जारी करेगी। लोगों को जरूरत के मुताबिक पास जारी करने के लिए नोएडा...

Photo Credit:  Tricity Today
Noida Gate

गौतमबुद्ध नगर के निवासियों के लिए आज की सबसे बड़ी खबर है। लॉक डाउन के बावजूद लोगों के आवागमन पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा है, ऐसे में अब पुलिस ने सख्ती बरतने का निर्णय लिया है। अब सेक्टरों, सोसाइटी और घरों से बाहर केवल वही लोग आवागमन कर पाएंगे, जिनको पुलिस पास जारी करेगी। लोगों को जरूरत के मुताबिक पास जारी करने के लिए नोएडा में एक पुलिस उपायुक्त और एक सहायक पुलिस आयुक्त को नियुक्त किया गया है। पास लेने के लिए और हेल्पलाइन नंबर भी पुलिस कमिश्नर ने जारी किया है।

पास लेने के लिए नोएडा पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। गौतम बुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक कुमार सिंह के स्टाफ ऑफिसर ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम करने के लिए शासन ने लॉक डाउन का आदेश दिया है। लॉक डाउन के नियमों का पालन करवाने के लिए अब मीडिया, पुलिस और आवश्यक वस्तुओं के उत्पादन और आपूर्ति से जुड़ी कंपनियों के कर्मचारी ही आवागमन कर सकते हैं। इन्हीं लोगों के वाहन ही सड़कों पर निकल पाएंगे। लोगों की अनावश्यक भीड़ एकत्र ना हो, इसे ध्यान में रखते हुए पास सिस्टम लागू किया गया है। 

यह पास जारी करने के लिए नोएडा के पुलिस उपायुक्त संकल्प शर्मा को नोडल अफसर नियुक्त किया गया है और उनके साथ सहायक अधिकारी के रूप में सहायक पुलिस आयुक्त रुचि गुप्ता जिम्मेदारी संभालेंगी। यह दोनों अधिकारी नोएडा में सेक्टर छह स्थित पुलिस उपायुक्त के कार्यालय में उपस्थित रहेंगे।

पास बनवाने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर 88 510 66 533 पर जानकारी ली जा सकती है। इसके अलावा नोएडा पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट www.noidapolice.com पर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। पुलिस उपायुक्त आवश्यक सेवाओं को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए मॉनिटरिंग करेंगे।