गाजियाबाद में किसानों ने एंबुलेंस के लिए कोरिडोर बनाया, सरकार से कहा- हमें लाल किला और राष्ट्रपति भवन देखने की इजाजत दो

गाजियाबाद में किसानों ने एंबुलेंस के लिए कोरिडोर बनाया, सरकार से कहा- हमें लाल किला और राष्ट्रपति भवन देखने की इजाजत दो

गाजियाबाद में किसानों ने एंबुलेंस के लिए कोरिडोर बनाया, सरकार से कहा- हमें लाल किला और राष्ट्रपति भवन देखने की इजाजत दो

Tricity Today | गाजियाबाद में किसानों ने एंबुलेंस के लिए कोरिडोर बनाया

गाजियाबाद में करीब 10 दिनों से यूपी गेट पर धरना देकर बैठे किसानों ने शुक्रवार की सुबह एंबुलेंस के लिए एक कोरिडोर बनाया है। गाजियाबाद की ओर से दिल्ली जाने के लिए केवल मरीजों की एंबुलेंस को इजाजत दी है। एंबुलेंस आने पर इस कॉरिडोर से निकाल दी जाएगी। दूसरी और किसानों ने शुक्रवार की सुबह कहा, "हमें लाल किला और राष्ट्रपति भवन देखने दिल्ली जाना है। यहां बॉर्डर पर पड़े-पड़े बोरियत होने लगी है। दिल्ली जाने की इजाजत दी जाए। हम वादा करते हैं कि दिल्ली घूम कर वापस यूपी गेट पर आ जाएंगे। साथ ही किसानों ने 10 साल से ज्यादा पुराने ट्रैक्टरों को दिल्ली में प्रवेश देने की इजाजत मांगी है।"

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत और अध्यक्ष नरेश टिकैत के नेतृत्व में सैकड़ों किसान गाजियाबाद में यूपी गेट पर धरना देकर बैठे हुए हैं। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाली लेन पर बीते शुक्रवार से बैठे किसान आंदोलन कर रहे हैं। आज सुबह एक्सप्रेस-वे पर आंदोलन कर रहे किसानों को भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने संबोधित किया। उन्होंने किसानों से अपील की कि वह गलत बयानबाजी नहीं करें। सोच समझकर बातचीत करें और मीडिया को जवाब दें। शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन करें। सरकार सभी मांग जरुर माननी पड़ेंगी।

किसानों ने एम्बुलेंस के लिए बनाया कॉरिडोर

किसानों ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर एंबुलेंस निकालने के लिए एक कोरिडोर बनाया है। अब एंबुलेंस बिना रुके दिल्ली की ओर जा रही हैं। किसानों की सुबह बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा, "आंदोलन कर रहे किसानों की गलत बयानबाजी करने से किसानों की छवि धूमिल हो रही है। यदि कोई गलत बयानबाजी करता है तो उसे रोका जाना चाहिए। 10 साल पुराने ट्रैक्टर दिल्ली में नहीं चल सकते हैं। इस मुद्दे पर भी सरकार से बात की जाएगी।" इस दौरान उन्होंने कहा, "मैं देशभर के किसानों से आह्वान करता हूं कि सभी लोग अपनी मांगों को लेकर सड़क पर उतरें। किसान आंदोलन का समर्थन करें। हमने दिल्ली पुलिस से अनुमति मांगी है। जिससे किसान ट्रैक्टर लेकर दिल्ली घूमने जा सकें। हमें लाल किला, इंडिया गेट और राष्ट्रपति भवन देखने जाना है। मैं सरकार से वादा करता हूं कि ट्रैक्टर घुमाकर वापस यूपी गेट आ जाएंगे।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.