ग्रेटर नोएडा वेस्ट में फीस को लेकर अभिभावकों ने किया प्रदर्शन, ऑनलाइन पढ़ाई की फीस कितनी हो, सरकार को बताई

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में फीस को लेकर अभिभावकों ने किया प्रदर्शन, ऑनलाइन पढ़ाई की फीस कितनी हो, सरकार को बताई

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में फीस को लेकर अभिभावकों ने किया प्रदर्शन, ऑनलाइन पढ़ाई की फीस कितनी हो, सरकार को बताई

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा वेस्ट में फीस को लेकर अभिभावकों ने किया प्रदर्शन

एनसीआर पेरेंट्स एसोसिएशन के तत्वावधान में रविवार को अभिभावकों ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के चार मूर्ति चौराहे पर एकत्रित होकर सांकेतिक प्रदर्शन किया। अभिभावकों की मांग है कि कोरोना काल में स्कूलों की फीस माफ की जाए। इसके अलावा अभिभावक अभी भी डर के कारण बच्चों को स्कूल भेजने के लिए तैयार नहीं है। करीब छह महीनों से अभिभावक स्कूल फीस के मुद्दे पर आंदोलनरत हैं। सोशल मिडिया पर लम्बा अभियान छेड़ने के बाद अब अभिभावकों ने सड़क पर उतरने का मन बनाया है।

एनसीआर पेरेंट्स एसोसिएशन के पदाधिकारी राहुल गर्ग ने बताया कि रविवार को स्कूल फीस के मुद्दे पर सेंट जोंस, एस्टर पब्लिक स्कूल, रियान पब्लिक स्कूल, मिलेनियम पब्लिक स्कूल, सर्वोत्तम पब्लिक स्कूल, दिल्ली पब्लिक स्कूल और एसकेएस स्कूल के अभिभावक चारमूर्ति गौर चौक पर आए और सांकेतिक प्रदर्शन किया है। सभी अभिभावकों की मांग है कि करोना काल की स्कूल फीस को माफ किया जाए। ऑनलाइन क्लास के लिए स्कूल फीस की अलग दर तय की जाए। सामान्य स्कूल फीस के सापेक्ष यह शुल्क लगभग एक चौथाई होता है।

अभिभावकों का कहना है कि कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के कारण बीते मार्च माह से स्कूल बंद चल रहे हैं। फीस नहीं भरने के कारण बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा से भी वंचित किया जा रहा है। परीक्षाएं नहीं देने दी जा रही हैं। यह कतई भी ठीक व्यवस्था नहीं है। अभिभावकों का कहना है कि इस मुद्दे को लेकर वह कई बार स्कूल के प्रधानाचार्य और प्रबंधन के लोगों से भी वार्ता करने की कोशिश कर चुके हैं। स्कूल प्रबंधक और प्राचार्य मुलाकात नहीं करते हैं। अगर मिलते हैं तो उसके बाद भी अभिभावकों की समस्याओं का कोई समाधान फिलहाल होता नहीं दिख रहा है।

अभिभावकों का कहना है कि स्कूल फीस के मुद्दे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सभी निकायों को पत्र लिखे गए हैं। सोशल मिडिया पर टैग किया गया है। लेकिन कहीं किसी भी स्तर पर कोई सुनवाई नहीं हो रही है। रविवार को प्राइवेट स्कूलों और सरकारी उदासीनता के विरोध में अभिभावकों ने प्रदर्शन किया है। अभिभावकों ने मामले में सरकार से दखल देने की मांग की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.