ग्रेटर नोएडा वेस्ट में दो बिल्डरों को गोलियों से भूना, इस मामूली बात पर दिया जघन्य कांड को अंजाम

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में दो बिल्डरों को गोलियों से भूना, इस मामूली बात पर दिया जघन्य कांड को अंजाम

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में दो बिल्डरों को गोलियों से भूना, इस मामूली बात पर दिया जघन्य कांड को अंजाम

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा वेस्ट में दो बिल्डरों को गोलियों से भूना

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ली-गार्डन हाउसिंग सोसायटी सोमवार की देर रात गोलियों की आवाज से थर्रा गई। यहां दो बिल्डरों पर अंधाधुंध गोलीबारी करके मौत के घाट उतार दिया गया। एक बिल्डर की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि, उसके दूसरे साथी ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया है। वहीं, दूसरी ओर हत्यारोपी आसानी से फरार हो गए। वारदात के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल हावी हो गया। हाउसिंग सोसाइटी में भगदड़ मच गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने पूरे शहर में नाकाबंदी की। करीब दो घण्टे की भगदौड़ के बाद पुलिस ने दो लोगों को पकड़ा है। उनसे पूछताछ की जा रही है।

नोएडा के डीसीपी सेंट्रल हरिश्चंद्र ने बताया कि सोमवार की रात करीब 9 बजे अजनारा ली गार्डन सोसायटी के पास अज्ञात बदमाशों ने दो बिल्डर डालचंद शर्मा पुत्र ओम प्रकाश शर्मा (पन्हेडा कला थाना छापसा हरियाणा हालपता पंचशील ग्रीन सोसायटी थाना बिसरख) और अरुण त्यागी पुत्र ऋषिराज त्यागी (निवासी रोजा याकूबपुर थाना बिसरख) की गोली मारकर घायल कर दिया गया है। उपचार के लिए दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिसबल मौके पर मौजूद है। उपचार के दौरान उपरोक्त दोनों व्यक्तियों की मृत्यु हो गई है। शव कब्जे पुलिस लेकर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

दूसरी ओर सोसायटी मैनेजमेंट से मिली जानकारी के मुताबिक डालचंद और अरुण त्यागी अजनारा ली-गार्डन के टावर नंबर-ए के फ्लैट में प्रॉपर्टी डीलिंग का दफ्तर चला रहे थे। इन दोनों लोगों का कुछ प्रॉपर्टी डीलर के साथ विवाद चल रहा था। इस विवाद पर बातचीत करने के लिए सोमवार की देर रात सभी लोग सोसायटी की पार्किंग में इकट्ठा हुए थे। अरुण और डालचंद एक कार में बैठे थे, जबकि अन्य लोग किसी सफेद रंग की एसयूवी में आए थे।

डीसीपी ने बताया कि एसयूवी सवारों ने डालचंद और अरुण पर अंधाधुंध फायरिंग की है। जिसमें डालचंद को 7 गोलियां और अरुण को 3 गोली लगी हैं। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। दोनों लोगों को उठाकर अस्पताल पहुंचाया गया। चिकित्सकों ने डालचंद को पहुंचते ही मृत घोषित कर दिया। अरुण ने करीब 2 घंटे बाद उपचार के दौरान दम तोड़ दिया।

दूसरी ओर हमला करने के बाद भागे हत्यारोपियों को पुलिस ने घेरने की कोशिश की, लेकिन सफेद स्कार्पियो में सवार हमलावर पुलिस की पकड़ में नहीं आ सके। पुलिस ने आधी रात तक नोएडा और ग्रेटर नोएडा में नाकाबंदी की। देर रात पुलिस की और से जानकारी दी गई है कि दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। यह लोग वारदात के बाद घटनास्थल से भागे थे।

पुलिस ने अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसायटी के सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जब्त कर ली हैं। पुलिस अधिकारी सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं। जानकारी मिली है कि जिस गेट के पास यह सारे लोग एकत्र हुए थे, वहां काफी अंधेरा था। सीसीटीवी फुटेज में पुलिस को कुछ साफ-साफ दिख नहीं रहा है। सोसाइटी में हुई इस जघन्य वारदात से स्थानीय निवासियों में रोष व्याप्त है। लोगों का कहना है कि पूरे इलाके से पुलिस नदारद रहती है। पुलिस कमिश्नर से बार-बार ग्रेटर नोएडा वेस्ट में पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग की गई है। बिसरख कोतवाली पुलिस सुरक्षा को लेकर संजीदा नहीं है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.