इंडिया एक्सपो मार्ट में होने वाला इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पिटैलिटी मेला ऑनलाइन होगा

इंडिया एक्सपो मार्ट में होने वाला इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पिटैलिटी मेला ऑनलाइन होगा

इंडिया एक्सपो मार्ट में होने वाला इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पिटैलिटी मेला ऑनलाइन होगा

Tricity Today | India Expo Mart

देश में फैली कोरोना महामारी के चलते इंडिया इंटरनेशनल हॉस्पिटैलिटी एक्सपो 2020 का आयोजन ऑनलाइन किया जाएगा। इस मेले को शत प्रतिशत ऑनलाइन करने की तैयारी जोर-शोर से चल रही है।  इंडिया एक्सपो मार्ट के चेयरमैन राकेश कुमार ने बताया कि हमने आईएचई 2020 को स्थगित करने बजाय  क्लिक एंड नैवीगेट अनुभव को अपनाया जिस तक दुनिया के किसी भी कोने से पहुंचा जा सकता है, हम अपने आयोजन को दुनिया भर की ट्रैवल एडवाइजरी और स्वास्थ्य आपात स्थितियों से बचाने में सफल हुए हैं।

आईएचई का आयोजन आईईएमएल द्वारा हर वर्ष किया जाता है। इस वर्ष ये आयोजन 5 अगस्त से 8 अगस्त के बीच किया जाना है। पिछले वर्ष एक्सपो मार्ट सेंटर में आयोजित आईएचई 2019 में 21 हजार से ज्यादा दर्शक आए। 650 प्रतिभागियों ने 38 श्रेणियों में 25 हजार उत्पादों का प्रदर्शन किया। इनमें रसोई के उपकरणों, टेबल वेयर, शीशे के सामानों से लेकर फर्नीचर-फिक्सचर, वेलनेस उपकरण, हाउसकीपिंग, लॉन्ड्री, खाद्य प्रसंस्करण और कोल्ड स्टोरेज से जुड़े उत्पाद शामिल थे।

इस आयोजन के वर्चुअल मोड पर सफलता से आयोजन के लिए आईईएमएल ने 14 वेबिनार्स आयोजित किए है, इनमें हॉस्पिटैलिटी सेक्टर के लिए कोविड 19 के बाद उपयोगी उत्पादों का एक वर्चुअल शो केस शामिल है। इसके अलावा तीन ऐसे आयोजन जल्द ही किए जाने हैं। पिछले छह हफ्तों के दौरान आयोजित इन वेबिनार्स में हॉस्पिटैलिटी सेक्टर के सबसे नामचीन हस्तियों ने हिस्सा लिया इसमें होटल, रेस्टोरेंट्स, फूड प्रोसेसिंग, इवेंट्स, माइस(एमआईसीई), शादी आयोजन और बैंक्वेटिंग से जुड़े लोग शामिल हैं।

प्रतिभागियों के पक्ष को साझा करते हुए राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता पॉटरी कंपनी के मालिक और आई एच ई मेले के प्रेसिडेंट हरी दादू ने कहा, “आईईएमएल में वर्चुअल तकनीक का इस्तेमाल कर हम हजारों किलोमीटर दूर लोगों से संपर्क स्थापित कर सकते हैं। भले ही लॉकडाउन में ढील मिल गई हो पर महामारी की दहशत की वजह से लोग अभी भी यात्रा करने में हिचक रहे हैं। यही वजह है कि पूरी दुनिया में अब ऑनलाइन शो महत्वपूर्ण होने वाले हैं। जब लोग घरों से बाहर निकलना नहीं चाह  रहे हों तो इस तरह के शो का महत्व बढ़ जाता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.