नुक्कड़ नाटक के जरिए यातायात नियमों की जानकारी दी

नुक्कड़ नाटक के जरिए यातायात नियमों की जानकारी दी

नुक्कड़ नाटक के जरिए यातायात नियमों की जानकारी दी

Noida Media Club | नोएडा मीडिया क्लब में कार्यक्रम के दौरान बोलते एआरटीओ अजय मिश्रा

NOIDA: सडक़ सुरक्षा सप्ताह के पांचवे दिन सेक्टर 32 स्थित उपसहायक संभागीय परिवहन विभाग के कार्यालय में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। इस नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया गया। 

परिवहन विभाग द्वारा देशभर में 11 से 17 जनवरी तक 31वां राष्ट्रीय सडक़ सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। सडक़ सुरक्षा जीवन रक्षा ही जीवन का मूलमंत्र है। सेक्टर 32 स्थित उपसहायक संभागीय परिवहन विभाग के कार्यालय में कॉलेज के छात्र-छात्रों द्वारा नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर लोगों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया गया। 

एआरटीओ प्रवर्तन अजय मिश्रा ने बताया कि हम सभी की जिम्मेदारी है कि हर सूरत में यातायात नियमों का पालन करें। खुद भी यातायात नियमों का पालन करें और दूसरों को भी यातायात नियमों का पालन करने की सलाह दें। इस अवसर पर एआरटीओ प्रशासन एके पाण्डेय, एआरटीओ प्रवर्तन हिमेश तिवारी, टीआई विष्णु दत्त मिश्रा, इरशद अली, अजय समेत कई लोग मौजूद रहें।

गुड सेमिरिटर्न सम्मान का आयोजन सेक्टर 29, नोएडा मीडिया क्लब में परिवहन विभाग गौतबुद्ध नगर द्वारा चैलेंजर्स ग्रुप एवम् भारतीय मानव कल्याण समिति के सहयोग से किया गया। उक्त कार्यक्रम राष्ट्रीय 31वां सडक़ सुरक्षा सप्ताह 2020 के अंतर्गत दिनांक 11 जनवरी 17 जनवरी 2020, तक सडक़ सुरक्षा संबंधित जागरूकता अभियान के संदर्भ में किया गया। कार्यक्रम को आयोजित करने का एकमात्र उद्देश्य सडक़ सुरक्षा से संबंधित नियमों की जानकारी देना था। 

कार्यक्रम में योगेन्द्र शर्मा फोनरवा अध्यक्ष, मुख्य अतिथि अजय मिश्रा, डाक्टर ज्योति, हिमेश तिवारी एआरटीओ मौजूद रहे। मंच का संचालन एससी शर्मा, भारतीय मानव कल्याण समिति एअध्यक्ष, एवम् चैलेंजर्स ग्रुप के संस्थापक प्रिंस शर्मा ने कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान के साथ किया। अन्य वक्ता के रूप में राजीव गर्ग, किशोर मोटीवानी, राघवेन्द्र सिंह, मनीष शर्मा, मीतू, कंचन, गीतिका, शुभम आदि सदस्य मौजूद रहे।

सडक़ सुरक्षा सप्ताह पर 110 वाहनों के काटे चालान 
शहर में यातायात को लेकर चलाए जा रहे राष्ट्रीय सडक़ सुरक्षा सप्ताह के तहत परिवहन विभाग ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ  कार्रवाई करते हुए 110 छोटे.बड़े वाहनों का चालान काटा। इस मौके पर एआरटीओ प्रवर्तन अजय मिश्रा ने बताया कि सडक़ सुरक्षा सप्ताह के दौरान परिवहन विभाग के प्रवर्तन दल ने बिना हेलमेट वाहन चलाने, बिना सीट बेल्ट के वाहन चलाने और ओवरलोड वाहनों, ओवरस्पीड वाहन चलाने पर कार्रवाई की गई। इस तरह का अभियान आगे भी जारी रहेगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.