जांबाज इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत, विदेश से मंगाया गया इंजेक्शन भी काम नहीं आया

Updated Jul 02, 2020 13:14:53 IST | Anika Gupta

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के जांबाज इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत हो गई है। इंस्पेक्टर को बचाने के लिए विदेश से एक इंजेक्शन...

जांबाज इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत, विदेश से मंगाया गया इंजेक्शन भी काम नहीं आया
Photo Credit:  Google Image
इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के जांबाज इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत हो गई है। इंस्पेक्टर को बचाने के लिए विदेश से एक इंजेक्शन मंगवाया गया। उन्हें इंजेक्शन दिया गया था। लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव को इसी साल 26 जनवरी को पुलिस गैलंट्री अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। इंस्पेक्टर की मौत से दिल्ली पुलिस में शोक की लहर दौड़ गई है। 

दिल्ली पुलिस स्पेशल की सेल में तैनात इंस्पेक्टर संजीव कुमार यादव में कोरोना के लक्षण दिखने के बाद 16 जून को रोहिणी के राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अगले दिन इंस्पेक्टर को साकेत के मैक्स अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया था। इस अस्पताल में वह 14 दिन तक वेंटिलेटर पर जिंदगी और मौत के बीच झूलते रहे। संजीव यादव को दो बार प्लाज्मा भी दिया गया। डॉक्टरों के काफी प्रयास के बावजूद इंस्पेक्टर मौत के मुंह में चले गए। 

इंस्पेक्टर की मौत पर उप राज्यपाल ने भी शोक जताया है
दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल ने इंस्पेक्टर संजीव यादव के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उप राज्यपाल ने ट्वीट करके कहा, "कोविड-19 से लड़ते हुए प्राण गंवाने वाले स्पेक्टर संजीव यादव की मौत पर बेहद दुख हुआ है। मैं वीरता पदक पाने वाले दिल्ली पुलिस के एक महान योद्धा थे। यह दिल्ली के लिए एक अपूरणीय क्षति है।" संजीव कुमार यादव वर्ष 1996 में बतौर सब इंस्पेक्टर दिल्ली पुलिस में भर्ती हुए थे। वर्ष 2015 में उन्हें पदोन्नत करके इंस्पेक्टर बनाया गया था। इस दौरान वह दिल्ली पुलिस की तमाम यूनिटों में तैनात रहे।

coronavirus Update India, coronavirus death India, COVID-19 News, Delhi COVID-19 UPDATE, Inspector dies of corona, Delhi Police