नोएडा : खुफिया एजेंसी के साइंटिस्ट को हनीट्रैप में फंसाकर अपहरण, दो युवती समेत तीन गिरफ्तार

नोएडा : खुफिया एजेंसी के साइंटिस्ट को हनीट्रैप में फंसाकर अपहरण, दो युवती समेत तीन गिरफ्तार

नोएडा : खुफिया एजेंसी के साइंटिस्ट को हनीट्रैप में फंसाकर अपहरण, दो युवती समेत तीन गिरफ्तार

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

नोएडा में रविवार को एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। नोएडा में रहने वाले डीआरडीओ के वैज्ञानिक को मसाज के नाम पर हनी ट्रैप का शिकार बनाया है। हनी ट्रैप के बाद वैज्ञानिक के परिजनों से दस लाख की फिरौती भी मांगी गई है। वैज्ञानिक के अपहरण की सूचना मिलते ही कमिश्नर के नेतृत्व में इस मामले में छह टीमें जुट गई और रविवार की देर रात वैज्ञानिक को सकुशल बरामद कर महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों के अन्य साथियों के नाम सामने आने के बाद पुलिस टीमें उनकी गिरफ्तारी के लिए विभिन्न स्थानों पर दबिशें दे रही हैं।

अपर आयुक्त कानून एवं व्यवस्था लव कुमार ने बताया कि डीआरडीओ के दिल्ली स्थित ऑफिस में जूनियर वैज्ञानिक के पद पर तैनात व्यक्ति नोएडा सेक्टर-74 स्थित सोसाइटी में रहते हैं। वैज्ञानिक ने सोशल साइट के माध्यम से मसाज सेंटर का नंबर तलाशा और शनिवार की शाम को उस पर संपर्क किया था। शनिवार को मसाज सेंटर का एक आदमी आया और वह उसके साथ नोएडा में ही एक होटल में मसाज के लिए पहुंच गए। जहां पर थोड़ी ही देर में तीन-चार अन्य व्यक्ति भी आ गए और उन्होंने वैज्ञानिक को धमकाते हुए सेक्स रैकेट में शामिल होने का आरोप लगाया और वह स्वयं को पुलिस अधिकारी बताने लगे।

उन्होंने उसे होटल के ही एक कमरे में बंधक बना लिया और परिवारजनों से दस लाख रूपये मंगाने के लिए कहा और धमकी दी कि जब तक पैसे नहीं आयेंगे वह उनके पास ही बंधक रहेगा। पैसे ना मिलने पर उसकी गिरफ्तारी दर्शायी जाएगी। जिससे उसकी नौकरी भी जायेगी और बदनामी भी होगी। इसकी सूचना रविवार को पुलिस को लगी और छह टीमें उसकी तलाश में जुट गई। देर रात में नोएडा के ही एक होटल में छापा मारकर वैज्ञानिक को मुक्त कराकर एक महिला सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है और उनके अन्य साथियों के नाम भी सामने आये हैं। जिन्हें तलाशने के लिए टीमें दबिशें दे रही हैं।

वैज्ञानिक के अपहरण होने के संबंध में डीआरडीओ मुख्यालय से नोएडा पुलिस को सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीमें सक्रिय हुई और लगातार छापेमारी के बाद देर रात में सफलता हाथ लगी। माना जा रहा है कि इस मामले में अभी कई और अहम खुलासे होंगे और यह गैंग अभी तक अनेक लोगों को इसी प्रकार ठग चुका है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.