महिला की मौत के मामले में जांच पूरी, सीएमओ ने डीएम को रिपोर्ट सौंपी, एक्शन का इंतजार

महिला की मौत के मामले में जांच पूरी, सीएमओ ने डीएम को रिपोर्ट सौंपी, एक्शन का इंतजार

महिला की मौत के मामले में जांच पूरी, सीएमओ ने डीएम को रिपोर्ट सौंपी, एक्शन का इंतजार

Tricity Today | नीलम

ग्रेटर नोएडा में इलाज नहीं मिलने के कारण सड़क पर मासूम बच्चे की मौत के मामले जांच और कार्रवाई का पटाक्षेप हो गया। करीब 14 दिनों तक जांच हुई और कार्रवाई के नाम पर सब सिफर रहा। अब नोएडा में सड़क पर धक्के खाते हुए गर्भवती महिला की मौत के मामले की जांच भी पूरी हो चुकी है। गौतमबुद्ध नगर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दीपक ओहरी ने जिलाधिकारी सुहास एलवाई को जांच रिपोर्ट सौंप दी है। इस मामले में क्या एक्शन होता है, इसका इंतजार किया जा रहा है। दूसरी ओर राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है।

आठ अस्पतालों के चक्कर काटने के बाद इलाज नहीं मिलने से गर्भवती की मौत के मामले की रिपोर्ट सीएमओ ने जिलाधिकारी को सौंप दी है। रिपोर्ट में अस्पतालों की गलती सामने आई है, लेकिन इस संबंध में जिला प्रशासन ने बयान जारी नहीं किया है। पांच जून को खोड़ा की गर्भवती महिला की मौत हो गई थी। गर्भवती महिला गाजियाबाद और नोएडा के आठ अस्पतालों में इलाज के लिए भटकी थी, लेकिन कहीं भी इलाज नहीं मिला था। जो महिला की मौत का कारण माना जा रहा है। 

जिला प्रशासन ने संज्ञान में लेते हुए सीएमओ और एडीएम को जांच सौंपी थी। सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि जांच के बाद रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंप दी गई है। अब आगे क्या होगा, इस बारे में विस्तृत रूप से जिलाधिकारी ही बता पाएंगे। दूसरी ओर इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव को नोटिस जारी किया है। राष्ट्रीय महिला आयोग ने सोमवार को मीडिया में आई खबरों का स्वतः संज्ञान लेते हुए या नोटिस जारी किया है। अगले 4 सप्ताह में पूरे प्रकरण पर रिपोर्ट तलब की गई है। नोटिस मुख्य सचिव को भेजा गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.