ग्रेटर नोएडा में आया आयरन मैन! पूरे इलाके में दहशत, जानिए पूरा मामला

Updated Oct 17, 2020 19:19:30 IST | Harish Rai

ग्रेटर नोएडा में शनिवार की दोपहर हड़कम्प मच गया। यहां यमुना एक्सप्रेस वे के किनारे दनकौर इलाके के आसमान में उड़ती हुई एक रोबोट...

ग्रेटर नोएडा में आया आयरन मैन! पूरे इलाके में दहशत, जानिए पूरा मामला
Photo Credit:  Tricity Today
ग्रेटर नोएडा में आया आयरन मैन! पूरे इलाके में दहशत, जानिए पूरा मामला

ग्रेटर नोएडा में शनिवार की दोपहर हड़कम्प मच गया। यहां यमुना एक्सप्रेस वे के किनारे दनकौर इलाके के आसमान में उड़ती हुई एक रोबोट जैसी वस्तु दिखाई दी। कुछ लोगों ने तो इसे एलियन बताना शुरू कर दिया। आयरनमैन बता रहा था। पूरे इलाके में अफवाह फैल गई। लोग उड़ती हुई वस्तु को देखने के लिए मौके की ओर दौड़ पड़े। लोगों ने पुलिस को फोन करके सूचना दी। आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची। इस रोबोट जैसे आकार के बड़े गुब्बारे को उतारा गया है। इस दौरान भारी भीड़ मौके पर जमा हो गई। पुलिस का कहना है कि खतरे की कोई बात नहीं है। आसपास के किसी गांव या कस्बे से हिलियम गैस भरा यह गुब्बारा आसमान में टूट गया होगा। जिसे देखकर लोगों को भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो गई।

दनकौर कोतवाली के पारसौल गांव में शनिवार को अचानक रोबोट नुमा एक गुब्बारा लोगों ने आसमान में देखा। लोगों में अफवाह फ़ैल गई। गांव के युवक इसे एलियन बताने लगे। लोग रोबोट कहने लगे। कुछ देर बाद यह उड़ती हुई चीज गिरकर जमीन पर आ गिरी। जिसको देखकर लोगों में हड़कंप मच गया। लोगों ने पुलिस को फोन किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने रोबोट नुमा गुब्बारे को बरामद कर लिया है।

दनकौर पुलिस ने बताया कि गांव के लोगों ने गांव के बाहर रजवाहे पर बनी एक झोपड़ी पर दोपहर के समय रोबोट जैसी वस्तु के आसमान से गिरने की सूचना दी। गांव के लोगों ने उसे रोबोट का हिस्सा बताया था। कुछ इसे एलियन बता रहे थे। गांव के लोग डर के कारण रोबोट के पास नहीं जा रहे थे। मौके पर पुलिस पहुंची तो देखा कि वह रोबोट नुमा एक गुब्बारा था। जिसकी हवा कम होने के कारण वह आसमान से जमीन पर गिर गया है।

पुलिस ने बताया कि उसका एक भाग नहीं मिला है। बिना गर्दन का रोबोट नुमा गुब्बारा गांव से दनकौर पुलिस ने बरामद कर लिया है। इस संबंध में उच्चाधिकारियों को दनकौर पुलिस ने सूचना दे दी है। पुलिस द्वारा रोबोट गुब्बारे को बरामद किए जाने के बाद ही ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। आपको बता दें कि जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का काम शुरू होने के कारण यह पूरा इलाका बेहद संवेदनशील है। दूसरी ओर समीप से ही यमुना एक्सप्रेसवे गुजरता है। ऐसे में यहां किसी स्काई ऑब्जेक्ट के ज्यादा देर तक आसमान में घूमते रहने से पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। मामला नोएडा और ग्रेटर नोएडा तक पहुंच गया। अंततः थाना पुलिस की रिपोर्ट मिलने के बाद उच्चाधिकारियों ने राहत की सांस ली है।

Greater Noida, Noida Police, Iron Man, Iron Man Balloon, Iron Man Robot