जयपुरिया युवक गाजियाबाद की युवती से फेसबुक पर दोस्ती कर बना रहा शादी का दबाव, मां के खिलाफ 420 का मुकदमा दर्ज

जयपुरिया युवक गाजियाबाद की युवती से फेसबुक पर दोस्ती कर बना रहा शादी का दबाव, मां के खिलाफ 420 का मुकदमा दर्ज

जयपुरिया युवक गाजियाबाद की युवती से फेसबुक पर दोस्ती कर बना रहा शादी का दबाव, मां के खिलाफ 420 का मुकदमा दर्ज

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

गाजियाबाद के इंदिरापरम थाना क्षेत्र निवासी एक युवती को शादी करने से इंकार करने पर चेहरे पर तेजाब डालने की धमकी देने का मामला सामने आया है। आरोप है कि एक युवक ने फेसबुक पर उनसे दोस्ती की थी। इसके बाद जबरन शादी का दबाव बनाया। आरोप है कि आरोपी अलग अलग नंबर से कॉल कर गालियां दे रहा है। साथ ही उनकी फर्जी आईडी बनाकर गंदी बातें कर उन्हें सोशल मीडिया पर बदनाम कर रहा है। पीडि़ता ने पांच लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

इंदिरापुरम की एक कालोनी मे युवती रहती है। पुलिस को दी तहरीर में युवती ने आरोप लगाया है कि 2017 में कमलकांत शर्मा निवासी जयपुर नाम के युवक ने उनके पास फेसबुक पर रिक्वेस्ट भेजी। उन्होंने जानकार समझ रिक्वेस्ट जोड ली। आरोप है कि युवक उनके मैसेंजर पर मैसेज करने लगा। इसके बाद उनका मोबाइल नंबर निकालकर कॉल और मैसेज करने लगा। अपनी मां के नंबर से भी कई बार कॉल की। जबरन शादी करने का दबाव बनाने लगा। युवती ने शादी करने से इंकार कर दिया। 

आरोप है कि युवक ने चेहरे पर तेजाब फेंकने की धमकी दी। इसके बाद पीडि़ता ने युवक के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चला के उसके और उसकी मां के खिलाफ जयपुर में 420 समेत कई धाराओं में कई मुकदमें दर्ज हैं। साथ ही एक महिला ने भी उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई हुई है। 

आरोप है कि उनका एक मित्र अपने आप को अफसर बताता है। आरोपी युवक को फंसने पर बचाने आता है। आरोप है 2019 से कमलकांत उन्हें परेशान कर रहा है। उनकी फोटो और नाम से सोशल मीडिया पर फर्जी आईडी बनाकर गंदी गंदी बातें कर रहा है। उनके रिश्तेदार परिचितों से गंदी चैट कर उन्हें बदनाम कर रहा है। इससे उनका मानसिक उत्पीडऩ हो रहा है। 

पीडि़ता का आरोप है कि उन्होंने घटना के बाद मामले की शिकायत स्थानीय पुलिस चौकी में की थी। लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। जिससे वह और उनका परिवार काफी डरा हुआ है। इसके बाद उन्होंने आलाधिकारियों से गुहार लगाई। इसके बाद उनकी शिकायत पर पुलिस ने अब पांचों आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। एसएचओ  इदिरापुरम संजीव शर्मा ने बताया कि पीडि़ता की तहरीर पर कमलकांत शर्मा, संध्या शर्मा, अनिल मिश्र, और दो अन्य युवतियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।   

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.