कोरोना: दादरी में भी संक्रमण का खतरा, यहां की मस्जिद से हरदोई गया जमाती पॉजिटिव मिला

कोरोना: दादरी में भी संक्रमण का खतरा, यहां की मस्जिद से हरदोई गया जमाती पॉजिटिव मिला

कोरोना: दादरी में भी संक्रमण का खतरा, यहां की मस्जिद से हरदोई गया जमाती पॉजिटिव मिला

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

ग्रेटर नोएडा के दादरी कस्बे की एक मस्जिद से हरदोई गया जमाती कोरोना वायरस टेस्ट में संक्रमित पाया गया है। जिससे दादरी में भी संक्रमण का खतरा पैदा हो गया है। यहां के नई आबादी मोहल्ले की मस्जिद में जमात में शामिल होकर अपने घर हरदोई लौटा व्यक्ति कोरोना पाॅजिटिव पाया गया है। जिसके बाद लखनऊ और हरदोई स्वास्थ्य विभाग की ओर से गौतमबुद्ध नगर को अलर्ट भेजा गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक संक्रमित जमती को हरदोई से लखनऊ के हायर सेंटर रैफर कर दिया गया है। उसके परिवार के चार अन्य सदस्यों को भी क्वॉरेंटाइन किया गया है। हरदोई के जमती में कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद दादरी की उस मस्जिद में स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की बड़ी कार्रवाई हो सकती है, जिसमें वह ठहरा था।

एसडीएम शाहाबाद एपी श्रीवास्तव ने मीडिया जानकारी दी। उनके अनुसार हरदोई जनपद के पिहानी गांव का रहने वाला एक 30 वर्षीय युवक बीते दिनों दादरी की नई आबादी में स्थित एक मस्जिद में 32 दिन चली जमात में शामिल रहा था। दादरी जमात से वह 28 मार्च को हरदोई अपने घर लौटा था। दो दिन बाद ही उसकी तबियत खराब हो गई। 

उसके पड़ोसियों ने प्रशासन को उसके जमात से लौटने की शिकायत की। जिसके बाद उसे 31 मार्च को हरदोई के जिला अस्पातल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। जहां जांच के बाद वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। अब उसे लखनऊ के पीजीआई में रैफर कर दिया गया है। वहीं, परिवार में उसकी मां, दो बहनों समेत चाचा के परिवार के 16 सदस्यों को क्वॉरेंटाइन किया गया है।

हरदोई के पिहानी निवासी इस व्यक्ति के दादरी मस्जिद में जमात से लौटने और कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर हरदोई जिला प्रशासन ने गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट भेजा है। जिसके बाद गौतमबुद्ध नगर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने अपनी कार्यवाही शुरू की है। उस जमाती के सम्पर्क में रहे लोगों की लिस्ट बनाई जा रही है। पता लगाया जा रहा है कि यहां कितने जमाती रह रहे थे।

दादरी की जिस मस्जिद में सवा माह तक वह व्यक्ति जमात में शामिल रहा था, वहां अब बड़ी कार्रवाई की जा सकती है। माना जा रहा है कि वहां ठहरे और लोग भी कोरोना पॉजिटिव हो सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.