मेरठ की रहने वाली पत्रकार आंचल वोहरा लेबनान में फसी, बताया कैसे हुआ हादसा

मेरठ की रहने वाली पत्रकार आंचल वोहरा लेबनान में फसी, बताया कैसे हुआ हादसा

मेरठ की रहने वाली पत्रकार आंचल वोहरा लेबनान में फसी, बताया कैसे हुआ हादसा

Google Image | पत्रकार आंचल वोहरा

मेरठ से ताल्लुक रखने वाली आंचल वोहरा ने बेरुत ब्लास्ट के बाद अपना दर्द बयां किया है। लेबनान की राजधानी बेरुत में हुए जबरदस्त बम विस्फोट में जानमाल का काफी नुकसान हुआ है। टीवी पत्रकार आंचल वोहरा बेरुत में ही कार्यरत हैं। उन्होंने बेरुत के जो हालात अपने ट्वीट में बयां किए, उससे उनके परिवार के लोग चिंतित हैं।

चार अगस्त की शाम छह बजकर दस मिनट पर लेबनान की राजधानी बेरुत के बंदरगाह क्षेत्र में हुए भीषण बम विस्फोट ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है। विस्फोट के बाद उन भारतीयों को भी चिंता सता रही है, जिनके परिवार के लोग बेरुत में हैं। टीवी पत्रकार आंचल बोहरा का परिवार मेरठ के शास्त्रीनगर में रहता है। विस्फोट के बाद परिवार के लोग अपनी बेटी के बारे में पल-पल की जानकारी ले रहे हैं। आंचल बोहरा बेरुत में वॉयस आफ अमेरिका की रिपोर्टर हैं। वह मिडिल ईस्ट और साउथ एशिया की कवरेज करती हैं। आंचल के घर से करीब 1300 मीटर की दूरी पर ये विस्फोट हुआ। इसमें उनके घर को भी नुकसान पहुंचा है। परिवार के लोग आंचल के लिए बेहद चिंतित हैं।

मेरठ में बचपन बीता है आंचल का
आंचल का बचपन मेरठ में ही बीता है। भारतीय टीवी चैनल में काम करने के बाद वह वॉयस आफ अमेरिका चैनल के लिए बेरुत में हैं। वह अल-जजीरा के लिए भी लिखती हैं। टाइम्स के लिए वह फॉरेन पॉलिसी कंट्रीब्यूटर है। उन्होंने ट्वीट करके बेरुत में विस्फोट के बारे में बताया कि उनका घर भी इसकी जद में आ गया है और पूरा घर जल गया है। उनके शरीर से खून बह रहा है। इस विस्फोट से कई बिल्डिंगों के शीशे टूट गए और काफी रिहायशी इलाकों में नुकसान पहुंचा है। इस ट्वीट के बाद से आंचल वोहरा के परिवार के लोग उनसे संपर्क करने की कोशिश में लगे हैं।

विस्फोट के बाद से चिंतित शहर के लोग
बेरुत में मंगलवार की शाम को हुए बम विस्फोट को लेकर कई खबरें आ रही हैं। बताते हैं कि विस्फोट बेरुत के बंदरगाह क्षेत्र में ऐसी जगह हुआ, जहां पर पटाखे या केमिकल्स का जखीरा था। इस विस्फोट की जांच में लगे अफसर अभी किसी भी नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं। आंचल वोहरा ने ट्वीट के जरिए जिस तरह का मंजर बताया, उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि डेढ़ से दो किलोमीटर के दायरे में विस्फोट का असर कितना खौफनाक रहा होगा। विस्फोट के बाद से आंचल के परिवार के लोग ही नहीं मेरठ के लोग भी अपनी बेटी का हालचाल जानने के लिए चिंतित हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.