Greater Noida: करंट की चपेट में आने से मजदूरों की मौत

Greater Noida: करंट की चपेट में आने से मजदूरों की मौत

Greater Noida: करंट की चपेट में आने से मजदूरों की मौत

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

जेवर के गांव बनवारीवास मे शनिवार को समरसेबिल को ठीक करने आये दो मजदूर सरिया को नल से निकाल रहे थे। इसी दौरान मकान के ऊपर से गुजर रही बिजली लाइन से सरिया छू गया। इससे दोनों करंट की चपेट में आ गए। दोनों की मौत हो गई।

गांव बनवारीवसास निवासी अशोक पुत्र डालचन्द (35) व गांव रामनेर निवासी नरेश पुत्र नथोली (30) साथ मिलकर काम करते थे। शनिवार को गांव बनवारीवास निवासी राकेश बाल्मीकि के मकान पर लगे नल व समरसेबिल को दोनों नलकूप मिस्त्री अशोक व नरेश ठीक करने के लिये आए। पाइप को खीचकर बाहर निकाल रहे थे। मकान के उपर से गुजर रही 11 हजार की विधुत लाईन से लोहे का पाईप टच होते ही दोनो नलकुप मिस्त्री को बिजली ने अपने चपेट में ले लिया। दोनों बिजली की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गये। उनकी मौके पर ही  मौत हो गयी। सूचना मिले ही एसीपी शरद चन्द शर्मा व कोतवाली प्रभारी अजय कुमार अग्रवाल पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे उनके साथ राजस्व विभाग के कर्मचारी भी मौके पर मौजुद थे कोतवाली पुलिस ने दोनो युवको का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेजा है।

सारे प्रयास रहे विफल
मकान मालिक राकेश बाल्मीकि ने बताया की नलकुप को ठीक करने के दौरान बिजली के पकडते ही मैने शोर शराबा मचाकर पडोस के लोगो से बचाने की गुहार की थी। खुद बचाने का प्रयास किया मगर कोई सफलता नही मिली। दोनो ने दम तोड दिया। बताया जाता है की दोनो ही मृतको की आर्थिक स्थिति बेहद कमजोर है और वह ही अपने परिवार कमाने का एक मात्र सहारा थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.