ग्रेटर नोएडा में सोमवार को जमीन की आवंटन दरें बढ़ाई जाएगी, प्राधिकरण बोर्ड इन फैसलों पर लगाएगा मुहर

ग्रेटर नोएडा में सोमवार को जमीन की आवंटन दरें बढ़ाई जाएगी, प्राधिकरण बोर्ड इन फैसलों पर लगाएगा मुहर

ग्रेटर नोएडा में सोमवार को जमीन की आवंटन दरें बढ़ाई जाएगी, प्राधिकरण बोर्ड इन फैसलों पर लगाएगा मुहर

Tricity Today | Greater Noida Authority

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक सोमवार को होगी। बैठक में जमीन के दाम बढ़ाने, पानी बिल के लिए समाधान योजना, रजिस्ट्री की लेट फीस में छूट देने और बिल्डरों के लिए जीरो पीरियड घोषित करने समेत कई महत्वपूर्ण प्रस्ताव रखे जाएंगे। उम्मीद है सभी प्रमुख प्रस्तावों पर मुहर लग जाएगी। इससे ग्रेटर नोएडा में जमीन की कीमत बढ़ जाएंगी।

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक सोमवार को सुबह 11.30 बजे से होगी। बैठक की अध्यक्षता उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास आयुक्त और प्राधिकरण के चेयरमैन आलोक टंडन करेंगे। बैठक में जमीनों के दाम बढ़ाने का प्रस्ताव रखा जाएगा। इसमें सेक्टरों को कई श्रेणियों में बांटा गया है। जिन सेक्टरों में बसावट कम है, उनके दाम कम रखे जाएंगे। इसके अलावा पानी के बकायेदारों के लिए समाधान योजना लाने का प्रस्ताव रखा जाएगा। अगर प्रस्ताव पास हुआ तो इसमें बकायेदारों को ब्याज में 20, 30 और 40 प्रतिशत तक छूट दी जाएगी।

प्राधिकरण में एक उच्चाधिकारी ने बताया कि बोर्ड बैठक में रजिस्ट्री में लेट फीस से भी राहत मिलेगी। इसका भी प्रस्ताव बोर्ड में जाएगा। बिल्डरों के लिए जीरो पीरियड का भी प्रस्ताव बोर्ड में जाएगा। हालांकि, शासन नीति तय कर चुका है। लेकिन बोर्ड से उसे पास कराया जाएगा। ताकि उस पर अमल किया जा सके। इसके अलावा बोर्ड बैठक में कई और अहम प्रस्ताव रखे जाने हैं। अफसरों को उम्मीद है कि बोर्ड सभी मुद्दों पर मुहर लगा देगा।

गौरतलब है कि नोएडा और यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण लगातार अपनी जमीन की आवंटन दरों में बढ़ोतरी कर रहे हैं। दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण ने करीब दो साल से अपनी आवंटन दरों में कोई खास इजाफा नहीं किया है। दरअसल, पिछले तीन-चार सालों में ग्रेटर नोएडा के प्रोपर्टी बाजार की हालत खराब है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में हुए बवाल और बिल्डरों की मनमानी के कारण शहर की छवि खराब हो गई। निवेशकों ने ग्रेटर नोएडा से मुंह मोड़ लिया था। अब एक बार फिर ग्रेटर नोएडा में हालात बदलते नजर आ रहे हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.