लखनऊ में मुख्तार अंसारी के घर किए गए जमींदोज़, 20 जेसीबी और बुलडोजर लेकर पहुंचे 250 पुलिसकर्मी

लखनऊ में मुख्तार अंसारी के घर किए गए जमींदोज़, 20 जेसीबी और बुलडोजर लेकर पहुंचे 250 पुलिसकर्मी

लखनऊ में मुख्तार अंसारी के घर किए गए जमींदोज़, 20 जेसीबी और बुलडोजर लेकर पहुंचे 250 पुलिसकर्मी

Tricity Today | लखनऊ में मुख्तार अंसारी के घर किए गए जमींदोज़, 20 जेसीबी और बुलडोजर लेकर पहुंचे 250 पुलिसकर्मी

LUCKNOW : उत्तर प्रदेश में गैंगस्टर, गुंडों और बाहुबली के खिलाफ राज्य सरकार का डंडा जोरों पर चल रहा है। गुरुवार की सुबह दिन निकलते ही लखनऊ विकास प्राधिकरण और पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में गैंगस्टर मुख्तार अंसारी के घर जमींदोज कर दिए गए। लखनऊ पुलिस और एलडीए के अफसर भारी फोर्स लेकर पहुंचे। देखते ही देखते मुख्तार अंसारी के बेटों के दो रेजिडेंशियल टावर धराशाई कर दिए गए। अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि एलडीए के अफसर करीब 250 पुलिसकर्मी, 20 बुलडोजर और जेसीबी मशीनें लेकर कार्रवाई करने पहुंचे।

लखनऊ में मुख्तार अंसारी के बेटों के डालीबाग में बने दो टावर  जमींदोज किये गए हैं। एलडीए, पुलिस और प्रशासन समेत ढाई सौ से अधिक पुलिसकर्मी और 20 से अधिक जेसीबी इस काम मे लगी थीं। ये मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास और उमर अंसारी के टावर थे। पुलिस ने पूरे रेजिडेंशियल टावर को बुलडोजर लगाकर एक झटके में गिरा दिया। इन प्रॉपर्टी को ध्वस्त करने का नोटिस पहले से ही जारी किया जा चुका था। लिहाजा, गुरुवार को रेजिडेंशियल टावर से सामान तक निकालने की इजाजत नहीं दी गई।

मौके पर हुई झड़प, पुलिस ने खदेड़ा

एलडीए ने सुबह सवेरे इन इमारतों पर बुलडोजर चलाया है। माफिया की दो इमारत गुरुवार को जमींदोज की गई हैं। लखनऊ विकास प्राधिकरण के अफसरों ने बताया कि शत्रु संपत्ति पर क़ब्ज़ा करके दो मंजिला इमारत बनाई गई थीं। माफियाओं के खिलाफ योगी सरकार की नजरें टेढ़ी चल रही हैं। एलडीए की तेजतर्रार और ईमानदार संयुक्त सचिव ऋतु सुहास ने 11 अगस्त को ध्वस्तीकरण का आदेश दिया था। इससे पहले बुधवार को भी लखनऊ जिला प्रशासन ने मुख्तार अंसारी की करोड़ों रुपए की संपत्तियां कुर्क कर ली थी।

गौतमबुद्ध नगर में भी चल रही है कार्यवाही

कानपुर कांड के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे राज्य में गैंगस्टर और माफियाओं पर कार्रवाई का आदेश दिया था। इसी सिलसिले में गौतमबुद्ध नगर में भी पुलिस ने बड़े पैमाने पर गैंगस्टर माफिया के खिलाफ कार्रवाई की है। गौतमबुद्ध नगर पुलिस अब तक सुंदर भाटी और अनिल दुजाना गैंग के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई हो चुकी है। जिसमें करोड़ों रुपए की संपत्ति जप्त की गई हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.