ग्रेटर नोएडा में आईटी और बीपीओ कंपनी के लिए भूखंडों की योजना शुरू की

ग्रेटर नोएडा में आईटी और बीपीओ कंपनी के लिए भूखंडों की योजना शुरू की

ग्रेटर नोएडा में आईटी और बीपीओ कंपनी के लिए भूखंडों की योजना शुरू की

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने आईटी और बीपीओ के लिए भूखंडों की योजना शुरू की है। आईटी के 5 और बीपीओ के 15 भूखंड हैं। भूखंड लेने के लिए आवेदन ऑनलाइन भरे जाएंगे।

औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने आईटी एवं बीपीओ के भूखंडों की योजना लांच की है। ये भूखंड नॉलेज पार्क-5, टेकजोन, टेकजोन-2 व टेकजोन-7 में हैं। आईटी के भूखंड 25 एकड़ से 100 एकड़ तक के हैं। जबकि बीपीओ के भूखंड 500 से 1000 वर्ग मीटर तक के हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ दीपचंद ने बताया कि जिन कंपनियों को 200 करोड़ रुपये से अधिक निवेश करना है, वे औद्योगिक नीति मेगा, मेगा प्लस और सुपर मेगा की श्रेणी में आती हैं। 

ऐसी कंपनियों को अपर मुख्य सचिव आईटी एवं इलेक्ट्रानिक्स विभाग एवं प्राधिकरण के सीईओ के पास अपना प्रस्ताव व भूमि आवंटन का अनुरोध पत्र दे सकते हैं। शासन की सहमति के बाद 15 दिन के भीतर सारी प्रक्रिया को पूरी करते हुए जमीन आवंटित कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि इसमें प्रति एकड़ 7 करोड़ रुपये का निवेश करना जरूरी होगा। एसईओ ने बताया कि इसके अलावा अन्य आवेदक प्राधिकरण की वेबसाइट www.greaternoidaauthority.in पर आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि आवेदन आने के बाद आवंटन की कार्रवाई शुरू की जाएगी। उन्होंने उम्मीद जताई कि इससे प्राधिकरण क्षेत्र में निवेश बढ़ेगा। साथ ही रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.