वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बैंच की मांग को लेकर वकीलों ने हड़ताल की

वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बैंच की मांग को लेकर वकीलों ने हड़ताल की

वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बैंच की मांग को लेकर वकीलों ने हड़ताल की

Tricity Today | Lawyers strike to demanding a high court bench in West UP

जनपद दीवानी एवं फौजदारी बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कलक्ट्रेट में दिया ज्ञापनgangaजिले के वकीलों ने गुरुवार की सुबह बैठक का आयोजन करके हड़ताल की घोषणा कीgangaमुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन में जल्द से जल्द वेस्ट यूपी में बैंच स्थापित करने की मांग की

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बैंच की स्थापना करने की मांग को लेकर गुरूवार को जनपद दीवानी एवं फौजदारी बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने बैठक की। इसमें एक दिवसीय हड़ताल करने की घोषणा की गई। इसके बाद अधिवक्ताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन कलक्ट्रेट में दिया। जिसमें लिखा गया है कि जल्द से जल्द बैंच स्थापित की जानी चाहिए।

गुरूवार को एसोसिएशन के अध्यक्ष एडवोकेट मनोज भाटी और सचिव एडवोकेट नीरज कुमार चौहान के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बैंच की स्थापना के लिए केंद्रीय संघर्ष समिति के आह्वान पर एक दिवसीय हड़ताल की घोषणा की। इसके बाद पदाधिकारी एकत्रित होकर कलक्ट्रेट पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन अधिकारियों को दिया। बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हाईकोर्ट बैंच की स्थापना होने से आम आदमी को अविलंब न्याय मिलेगा।

वकीलों ने मांग की कि जनपद न्यायालय से बाहर स्थापित कर्मिशयल कोर्ट, एमएसीटी कोर्ट, एलएआर कोर्ट और अन्य प्रस्तावित न्यायालयों को जिला न्यायालय परिसर में ही स्थापित किया जाए तकि अधिवक्ताओं को होने वाली परेशानी से निजात मिले। जिले में चैंबर विहीन अधिवक्ताओं को जल्द से जल्द चैंबर दिए जाएं। नए और बुजुर्ग अधिवक्ताओं के लिए पेंशन, अधिवक्ताओं के लिए मुफ्त चिकित्सा और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट बनाकर लागू किया जाए ताकि अधिवक्ताओं की सुरक्षा हो।

वकीलों ने कहा, जिला न्यायालय में कार्यरत अधिवक्ताओं के लिए आवास की सुविधा हो। जनपद न्यायालय में सीसीटीवी कैमरे और लाइट की संपूर्ण व्यवस्था की जाए। जिला न्यायालय में अधिवक्ताओं का सभी गेट से प्रवेश करवाया जाए। ज्ञापन देने वालों में मुकेश कुमार, वेद प्रकाश उप्पल, सतीश कुमार भाटी, प्रेमचंद त्यागी, राजेंद्र बैसोया, कविता चौहान सहित बड़ी संख्या में अधिवक्ता मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.