BREAKING : चेरी काउंटी सोसाइटी की सुरक्षा कर रही एजेंसी का लाइसेंस निरस्त होगा, बड़ी लापरवाही सामने आई

BREAKING : चेरी काउंटी सोसाइटी की सुरक्षा कर रही एजेंसी का लाइसेंस निरस्त होगा, बड़ी लापरवाही सामने आई

BREAKING : चेरी काउंटी सोसाइटी की सुरक्षा कर रही एजेंसी का लाइसेंस निरस्त होगा, बड़ी लापरवाही सामने आई

Tricity Today |

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की चेरी काउन्टी हाउसिंग सोसाइटी कि सुरक्षा संभाल रही एजेंसी का लाइसेंस रद्द किया जाएगा। इसके लिए गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) को रिपोर्ट बनाकर भेज दी गई है। सोसायटी में कारोबारी दम्पति हत्याकांड में सोसाइटी की सुरक्षा एजेंसी की बड़ी लापरवाही सामने आई है।

पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक इस डबल मर्डर में सुरक्षा एजेंसी के कर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जांच में पाया गया है कि मार्केट के लिए बनाए गए गेट से कोई भी व्यक्ति सोसाइटी में प्रवेश कर सकता है। जिसके चलते अपर पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) ने पुलिस आयुक्त के माध्यम से अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) को रिपोर्ट भेजी है। जिसमें एजेंसी की लापरवाही के बारे में जानकारी दी गई है। एजेंसी का लाइसेंस निरस्त करने की गौतम बुध नगर पुलिस ने मांग की गई है। एडिशनल कमिश्नर का कहना है कि सुरक्षा एजेंसी ने "पसारा" गाइडलाइन का पालन नहीं किया है। गंभीर लापरवाही बरती गई है।

अपर पुलिस आयुक्त लव कुमार ने बताया की सोसाइटी की मार्केट के लिए एक अलग से गेट बना हुआ है। इस गेट का इस्तेमाल सोसाइटी के लोग मार्केट जाने के लिए करते हैं। सोसाइटी में डबल मर्डर हुआ तो पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू की। पुलिस ने सोसाइटी के सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं। जिनमें देखा कि इस गेट से कोई भी व्यक्ति सोसाइटी में अंदर घुस सकता है। यहां कोई रोक टोक सुरक्षाकर्मी नहीं करते हैं। इसके अतिरिक्त लिफ्ट का एक कैमरा भी खराब पाया गया है। सुरक्षा एजेन्सी इस सबका कोई ख्याल नहीं रख रही है। यह पसारा गाइड लाइन का उल्लंघन है। सिक्योरिटी एजेंसी की लापरवाही की वजह से यह सनसनीखेज घटना हुई है। लापरवाही सामने आने पर पुलिस आयुक्त के माध्यम से अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) को सुरक्षा एजेन्सी का लाईसेंस निरस्त करने के लिए रिपोर्ट प्रेषित की गयी है। एडिशनल कमिश्नर ने बताया कि इससे पहले चार सिक्योरिटी एजेंसियों के लाइसेंस कैंसिलेशन की रिपोर्ट मां निदेशालय को भेजी जा चुकी है। पसारा गाइडलाइन का कहीं भी उल्लंघन पाया गया तो उसके विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट कि चेरी काउंटी हाउसिंग सोसायटी में मंगलवार की रात करीब 12:15 बजे कारोबारी विनय गुप्ता और उनकी पत्नी की घर में घुसकर हत्या कर दी गई है। पुलिस ने जांच पड़ताल में पता लगाया है कि विनय गुप्ता के एक नौकर ने इस दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया है। सीसीटीवी कैमरा और फ्लैट से मिले सुराग के आधार पर अमन नाम के नौकर की पहचान की गई है। पुलिस अमन को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है। उम्मीद है कि अगले एक या दो दिनों में अमन को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इसी छानबीन के दौरान चेरी काउंटी सोसाइटी में सुरक्षा का जिम्मा संभाल रही एजेंसी जी-4 एस की गंभीर लापरवाही सामने आई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.