ग्रेटर नोएडा के कंटेनर डिपो में शेर का परिवार घुसने से मचा हड़कंप!

Updated Feb 12, 2020 19:58:06 IST | TriCity Today Correspondent

ग्रेटर नोएडा में दादरी के पास कंटेनर यार्ड में शेर, शेरनी और दो बच्चों के घुसने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। सोशल मीडिया पर कंटेनर यार्ड में टहलते हुए शेर के परिवार के फोटो पूरे शहर में वायरल हो गए। जिससे कंटेनर डिपो में भी हड़कंप मच गया। मामला पुलिस और अधिकारियों तक पहुंचा तो तस्दीक की गई। इसके बाद पता चला कि यह फोटो गुजरात में कंटेनर यार्ड के हैं, जिन्हें ग्रेटर नोएडा कंटेनर यार्ड का बताकर सोशल मीडिया...

Photo Credit:  Tricity Today
कंटेनर डिपो में शेर का परिवार

ग्रेटर नोएडा में दादरी के पास कंटेनर यार्ड में शेर, शेरनी और दो बच्चों के घुसने की खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। सोशल मीडिया पर कंटेनर यार्ड में टहलते हुए शेर के परिवार के फोटो पूरे शहर में वायरल हो गए। जिससे कंटेनर डिपो में भी हड़कंप मच गया। मामला पुलिस और अधिकारियों तक पहुंचा तो तस्दीक की गई। इसके बाद पता चला कि यह फोटो गुजरात में कंटेनर यार्ड के हैं, जिन्हें ग्रेटर नोएडा कंटेनर यार्ड का बताकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया है।

बुधवार की सुबह ग्रेटर नोएडा शहर में सोशल मीडिया पर शेर, शेरनी और दो बच्चों के कंटेनर डिपो में टहलने की खबर सामने आई। बाकायदा चार फोटो सोशल मीडिया पर लोगों ने एक-दूसरे को भेजे। जिन्हें देखकर लोगों को भरोसा हो गया और लोग परेशान होने लगे। दरअसल, कंटेनर यार्ड ग्रेटर नोएडा शहर के कई सेक्टरों की सीमा से सटा हुआ है। इन सेक्टरों में रहने वाले लोगों में दहशत फैल गई। शेर के परिवार सहित कंटेनर यार्ड में घुसने की जानकारी फोटो के साथ वन विभाग और पुलिस को भेजे गए।

छानबीन की गई और फोटो की तस्दीक भी करवाई गई। जिसमें पता चला कि यह फोटो नोएडा के नहीं गुजरात के हैं। इसके बाद शहर के लोगों ने राहत की सांस ली है। दरअसल, इससे पहले दादरी के एनटीपीसी परिसर से दो बार वन विभाग ने बाघ को पकड़ा है। पिछले साल ग्रेटर नोएडा वेस्ट में भी बाघ दिखाई देने की खबरें सामने आई थीं। जिसके बाद वन विभाग की मेरठ और देहरादून से टीम बुलाकर खोज अभियान शुरू किया गया था। हालांकि, कई दिन के खोज अभियान के बावजूद कुछ नहीं मिला था।