ग्रेनो वेस्ट में गुरुद्वारे के पास शराब का ठेका खोल दिया, विरोध में खड़े हुए निवासी

ग्रेनो वेस्ट में गुरुद्वारे के पास शराब का ठेका खोल दिया, विरोध में खड़े हुए निवासी

ग्रेनो वेस्ट में गुरुद्वारे के पास शराब का ठेका खोल दिया, विरोध में खड़े हुए निवासी

Tricity Today | ग्रेनो वेस्ट में गुरुद्वारे के पास शराब का ठेका

गुरुवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों ने डीएम और कमिश्नर को ज्ञापन भेजा gangaलोगों ने चेतावनी दी, ठेका नहीं हटा तो आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे gangaशराब के ठेके से महज 100 मीटर की दूरी पर शराब का ठेका खोला गया है

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित गुरुद्वारे के समीप शराब का ठेका खोले जाने का विरोध किया गया है। गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने इसकी शिकायत गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी और पुलिस कमिश्नर से की है। प्रबंधन समिति का आरोप है कि गुरुद्वारे के 100 मीटर की दूरी पर प्रशासन ने ठेका खोलने की अनुमति दे दी है। शहर के निवासियों ने चेतावनी दी है कि अगर ठेका यहां से नहीं हटाया गया तो मजबूर होकर आंदोलन करना पड़ेगा।

गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह और सेक्रेटरी जसप्रीत सिंह एडवोकेट ने डीएम सुहास एलवाई और कमिश्नर अप पुलिस आलोक सिंह को एक पत्र भेजा है। जिसमें उन्होंने प्रशासन और पुलिस को अवगत कराया है कि ग्रेनो वेस्ट में गौर सिटी के समीप एकमात्र गुरुद्वारा है। जिसके 100 मीटर के दायरे में प्रशासन ने एक शराब का ठेका खोलने की अनुमति दे दी है। जबकि गुरुद्वारे में महिला, पुरुष, बुजुर्ग और बच्चे दर्शन करने आते हैं। अतः किसी भी धार्मिक स्थल   शिक्षण संस्थान के पास शराब का ठेका वर्जित है। 

गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के अलावा शहर के निवासियों ने भी इस पर रोष जाहिर किया है। लोगों का कहना है कि शराब के ठेके पर असामाजिक लोगों का जमावड़ा होगा। जिसके चलते गुरुद्वारा में आने वाले गुरु घर के प्रेमियों को असुविधा का सामना करना पड़ेगा। जिसके चलते शराब खाने को यहां से हटाना नितांत आवश्यक है। स्थानीय निवासियों ने जिलाधिकारी और पुलिस कमिश्नर से निवेदन किया है कि शराब के ठेकों तत्काल यहां से हटा लिया जाए। अगर कोई अनहोनी हुई और लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ा तो आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.