ग्रेटर नोएडा और ग्रेनो वेस्ट में कोरोना टेस्ट के लिए लंबी लाइनें लगीं, आप भी यहां करवा सकते हैं टेस्ट

ग्रेटर नोएडा और ग्रेनो वेस्ट में कोरोना टेस्ट के लिए लंबी लाइनें लगीं, आप भी यहां करवा सकते हैं टेस्ट

ग्रेटर नोएडा और ग्रेनो वेस्ट में कोरोना टेस्ट के लिए लंबी लाइनें लगीं, आप भी यहां करवा सकते हैं टेस्ट

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा और ग्रेनो वेस्ट में कोरोना टेस्ट के लिए लंबी लाइनें लगीं

रबूपुरा क्षेत्र के भोरा गांव में 200 ग्रामीणों का टेस्ट किया गया, चार पॉजिटिव मिले gangaग्रेटर नोएडा वेस्ट की चार हाउसिंग सोसायटी में 744 टेस्ट किए गए, 6 पॉजिटिवgangaगौतम बुध नगर में 8 स्थानों पर कोई भी, कभी भी जाकर कोरोना टेस्ट करवा सकता हैgangaअब जिले में रोजाना करीब 4000 लोगों की रैपिड टेस्ट से जांच की जा रही है

गौतम बुद्ध नगर में तेजी के साथ पांव पसार रहे कोरोना वायरस पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन रैपिड टेस्ट करवा रहा है। इसके लिए रोजाना नोएडा ग्रेटर, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, नोएडा और पूरे देहात में शिविर लगाए जा रहे हैं। रविवार को भी जिले भर में इस तरह के शिविर लगाए गए हैं। ग्रेटर नोएडा के कई शिविरों में लोगों को लंबी लाइन लगाकर कोरोना टेस्ट करवाने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते हुए देखा गया है। पूरे जिले में 8 केंद्र ऐसे बनाए गए हैं, जहां कोई भी व्यक्ति दिन में किसी भी समय जाकर अपना टेस्ट करवा सकता है।

ग्रेटर नोएडा में रबूपुरा क्षेत्र के भौयरा गांव में रविवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ग्रामीणों की कोरोना जांच के लिए शिविर लगाया। शिविर में करीब 200 लोगों की कोरोना जांच की गई है। जिनमें 6 लोगों में कोरोना के संदिग्ध लक्षण पाए गए हैं। जिले के कार्यवाहक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नेपाल सिंह ने बताया कि रबूपुरा एरिया के भौयरा गांव में रविवार को कोरोना वायरस की जांच के लिए शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में करीब 200 ग्रामीणों की एंटीजन किट से जांच की गई। जिनमें 6 ग्रामीण में कोरोना वायरस के संदिग्ध लक्षण मिले हैं। जिन्हें कन्फर्मेशन जांच के लिए नोएडा कोविड अस्पताल भेज दिया गया है।

इस दौरान गांव के प्राइमरी स्कूल में यह शिविर आयोजित किया गया। गांव के लोग टेस्ट करवाने के लिए लंबी लाइन लगाकर खड़े रहे। महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई थी। बड़ी संख्या में बच्चों ने भी अपना टेस्ट करवाया है। दूसरी ओर ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाउसिंग सोसाइटी में भी रैपिड टेस्ट कैंप लगाया गया। शहर की चार हाउसिंग सोसाइटीज में शिविर लगाए गए थे जिनमें 704 लोगों ने अपना टेस्ट करवाया है।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की चार सोसाइटी में 744 लोगों की जांच की गई
नेफोवा के अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि पाम ओलंपिया, हवेलिया वैलेंसिया होम्स, पैरामाउंट इमोशंस और गौर सिटी-2 के 14th एवेन्यू में रविवार को शिविर लगाए गए थे। पाम ओलंपिया हाउसिंग सोसाइटी में 240 लोगों का टेस्ट किया गया। इनमें से तीन लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। पैरामाउंट इमोशंस हाउसिंग सोसाइटी में 120 लोगों की जांच की गई है। सोसाइटी का एक निवासी संक्रमित पाया गया है। हवेलिया वैलेंसिया होम्स में 144 लोगों की जांच की गई और कोई भी व्यक्ति पॉजिटिव नहीं मिला है। गौर सिटी के 14th एवेन्यु में 200 लोगों ने टेस्ट करवाया है। वहां भी कोई निवासी संक्रमित नहीं पाया गया है। अब तक ग्रेटर नोएडा वेस्ट की 18 हाउसिंग सोसाइटीज में रैपिड टेस्ट शिविर लगाए जा चुके हैं।

आप इन 8 स्थानों पर जाकर रैपिड टेस्ट करवा सकते हैं
अगर आपको लगता है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच करवानी चाहिए तो आप इन आठ केंद्रों पर जाकर अपनी जांच करवा सकते हैं।

  • दादरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र 
  • दनकौर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र 
  • बिसरख स्वास्थ्य केंद्र 
  • भंगेल स्वास्थ्य केंद्र 
  • नोएडा जिला अस्पताल
  • नोएडा सेक्टर-39 मोबाइल टीम 
  • बादलपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र
  • जेवर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.