BREAKING: दिल्ली बॉर्डर पर नोएडा और गाजियाबाद में लंबा ट्रैफिक जाम, हजारों वाहन फंसे

BREAKING: दिल्ली बॉर्डर पर नोएडा और गाजियाबाद में लंबा ट्रैफिक जाम, हजारों वाहन फंसे

BREAKING: दिल्ली बॉर्डर पर नोएडा और गाजियाबाद में लंबा ट्रैफिक जाम, हजारों वाहन फंसे

Tricity Today | दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर लंबा ट्रैफिक जाम

नोएडा और गाजियाबाद में दिल्ली बॉर्डर सील कर दिया गया है। नोएडा में जहां लॉकडाउन टू से लगातार बॉर्डर सील है। वहीं गाजियाबाद में रियायत के बाद सोमवार को एक बार फिर जिला प्रशासन ने बॉर्डर सील करने का फैसला लिया। जिसके बाद मंगलवार की सुबह से नोएडा और दिल्ली में लंबा ट्रैफिक जाम लगा हुआ है। हजारों की संख्या में वाहन फंसे हुए हैं। लोग जिला प्रशासन, पुलिस और शासन में शिकायत कर रहे हैं। अब इस मुद्दे पर दोनों जिलों के डीएम ने उत्तर प्रदेश सरकार से मार्गदर्शन मांगा है।

लॉकडाउन-4 में केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी हैं। कामकाज, बाजार और उद्योग-धंधे शुरू हो गए हैं। आवागमन भी काफी हद तक शुरू कर दिया गया है। लेकिन नोएडा और दिल्ली के बीच से आवागमन पर पाबंदी बरकरार रखी गई है। इसके पीछे जिला प्रशासन का मत है कि दिल्ली से आवागमन के कारण संक्रमण तेजी से फैलता है। हालांकि डॉक्टर, मीडिया कर्मी, केंद्र सरकार के कर्मचारी-अधिकारी और जरूरी सेवाओं को बहाल रखा गया है।

अब सोमवार को गाजियाबाद के जिलाधिकारी डॉ अजय शंकर पांडेय ने भी दिल्ली बॉर्डर सील करने का आदेश जारी कर दिया। गाजियाबाद के स्वास्थ विभाग का भी यही मानना है कि दिल्ली से आवागमन के कारण तेजी से कोरोनावायरस का संक्रमण फैल रहा है। इसे रोकने के लिए दिल्ली का बॉर्डर सील करना जरूरी है। इसका असर मंगलवार की सुबह दिखाई दिया। बॉर्डर सील कर दिया गया इससे नोएडा और दिल्ली में हजारों की संख्या में वाहन ट्रैफिक जाम में फंस गए हैं।

दरअसल, देखने में आ रहा था कि लोग नोएडा-दिल्ली के बीच में बॉर्डर सील होने के कारण गाजियाबाद की तरफ से घूम कर दिल्ली चले जा रहे थे। अब गाजियाबाद बॉर्डर भी सील हो गया तो लोगों का जाना बिल्कुल बंद हो गया है। ऐसे में डीएनडी, महामाया फ्लाईओवर, नेशनल हाईवे, साहिबाबाद, यूपी गेट और भोपा बॉर्डर पर लंबे ट्रैफिक जाम लगे हुए हैं। अब इस मसले पर मंगलवार की सुबह से दोनों जिलों के प्रशासन पुलिस और शासन तक बड़ी शिकायतें पहुंच रही हैं। सोशल मीडिया और खबरों में यह मुद्दा छाया हुआ है। 

दूसरी ओर गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने इस मामले पर उत्तर प्रदेश सरकार से मार्ग निर्देशन मांगा है। लेकिन सरकार की ओर से अभी तक कोई जवाब नहीं दिया गया है। पुलिस को ट्रैफिक को संभालने में बड़ी दिक्कत हो रही है। लोगों को हो रही परेशानी पर भी चर्चा होगी।

आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में कोरोनावायरस का कहर जारी है। लगातार संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। अब तक गौतमबुद्ध नगर में 359 लोगों को कोरोनावायरस का संक्रमण हो चुका है। दूसरी और गाजियाबाद में यह संख्या बढ़कर 231 तक पहुंच गई है। तमाम कवायदों के बावजूद कोरोनावायरस का संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है। स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि दिल्ली से आवागमन इसके लिए सबसे बड़ा कारक है। यही वजह है कि दोनों जिलाधिकारी दिल्ली बॉर्डर को खोलना नहीं चाहते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.