महाराष्ट्र के जिला अस्पताल में लगी आग, 10 नवजात बच्चों की मौत

दर्दनाक : महाराष्ट्र के जिला अस्पताल में लगी आग, 10 नवजात बच्चों की मौत

महाराष्ट्र के जिला अस्पताल में लगी आग, 10 नवजात बच्चों की मौत

Google Image | महाराष्ट्र के जिला अस्पताल में लगी आग

महाराष्ट्र में दिल को दहला देने वाली बड़ी घटना सामने आई है। महाराष्ट्र के भंडारा जिले में स्थित एक जिला अस्पताल के स‍िक न्यूबॉर्न केयर यूनिट (SNCU) में बीती रात को अचानक आग लग गई। इस हादसे में आईसीयू रूम में मौजूद 10 बच्चों की मौत हो गई है। 

भंडारा जिला अस्पताल के डॉक्टर प्रमोद ने बताया कि स‍िक न्यूबॉर्न केयर यूनिट में 17 नवजात बच्चों को रखा गया था। शुक्रवार की देर रात को करीब 1:30 बजे अस्पताल की एक नर्स ने शिशु वार्ड रूम से धुआं निकलता हुआ देखा था। जिसके बाद नर्स ने तत्काल इस घटना की जानकारी अस्पताल के अन्य डॉक्टरों और कर्मचारियों को दी।

अस्पताल के स्टाफ ने मिलकर वार्डो में जाकर नवजात को बचाने की पूरी कोशिश की। धुंए को देखकर पुलिस और दमकल विभाग को जानकारी दी गई। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। वॉर्ड रूम में मौजूद 10 नवजात बच्‍चों का शरीर काला पड़ गया है। डीएम घुटने से 10 नवजात बच्‍चों की मौत हो गई है। वही  7 नवजात सही सलामत हैं। वार्ड रूम में टोटल 17 नवजात थे। 

इस हादसे पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने दुख जाहिर किया है। उद्धव ठाकरे ने अपने स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे को इस मामले में जांच के आदेश दिए है। वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी ने इस मामले में दुख जाहिर किया है। स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने ऐलान किया है कि इस हादसे में जान गंवाने वाले बच्चों के परिवार को सरकार 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देगी। 

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.