महाराष्ट्र नैशनल लॉ विश्वविद्यालय ने 10वें एमिटी इंटरनेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2020 में विजेता का खिताब जीता

महाराष्ट्र नैशनल लॉ विश्वविद्यालय ने 10वें एमिटी इंटरनेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2020 में विजेता का खिताब जीता

महाराष्ट्र नैशनल लॉ विश्वविद्यालय ने 10वें एमिटी इंटरनेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता 2020 में विजेता का खिताब जीता

Amity University |

कोरोना महामारी की वजह से 10वें एमिटी इंटरनेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता का वर्चुअल आयोजन किया गया। इसमें देश-विदेश से 93 से अधिक टीमों ने हिस्सा लिया। फाइनल प्रतियोगिता मुबंई स्थित महाराष्ट्र नैशनल लॉ विश्वविद्यालय की टीम और युगांडा के मेकरेरे विश्वविद्यालय की टीम  के बीच हुआ। इसमें महाराष्ट्र नैशनल लॉ विश्वविद्यालय की टीम को जीत हासिल हुई युगांडा के मेकरेरे विश्वविद्यालय की टीम को द्वितीय विजेता घोषित किया गया।

बेस्ट रिसर्चर का अवार्ड हिदायतुल्ला नैशनल लॉ विश्वविद्यालय, रायपुर की टीम को दिया गया। बेस्ट ओरालिस्ट अवार्ड दिल्ली विश्वविद्यालय की फैकल्टी ऑफ लॉ की सुश्री रिनी मेहरा को मिला। बेस्ट मेमोरियल अवार्ड मुबंई के महाराष्ट्र नैशनल लॉ विश्वविद्यालय की टीम को हासिल हुआ। प्रतियोगिता में बंग्लादेश, फ्रेंच सेक्शन, जॉर्जिया, रूस, युगांडा, ऑस्ट्रेलिया, बैंकॉक, नाइजीरिया, ताइवान की टीमों ने हिस्सा लिया।


10वें एमिटी इंटरनेशनल मूट कोर्ट प्रतियोगिता की विजेता टीम की घोषणा पटना उच्च न्यायालय के न्यायाधीश श्री संजय करोल, गुवाहाटी उच्च न्यायालय के न्यायाधीश श्री अंचित्य माल्ला बरूआ, दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश श्री अनूप जयराम भंभानी, झारखंड उच्च न्यायालय के न्यायाधीश डॉ एस एन पाठक, मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के न्यायाधीश श्री राजेन्द्र कुमार श्रीवास्तव, दिल्ली उच्च न्यायालय के न्यायाधीश श्री सुरेश कैत, एमिटी शिक्षण समूह के संस्थापक अध्यक्ष डॉ अशोक कुमार चौहान और एमिटी लॉ स्कूल नोएडा के चेयरमैन डॉ डी के बंद्योपाध्याय ने संयुक्त रूप से किया। 


उच्च न्यायालय के न्यायाधीश श्री संजय करोल ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक वक्ता एक विशिष्ट सामाजिक - आर्थिक पृष्ठभूमि से आता है, जिसका साझा उद्देश्य समाज की सेवा करना है। उन्होनें छात्रों को सुझाव दिया कि न्यायाधीश के पद को रोजगार के लिए न चुनें। भविष्य की पीढ़ी को मानवतावाद, जांच और सुधार के साथ वैज्ञानिक दृष्टिकोण अपनाना चाहिए। एमिटी शिक्षण समूह के संस्थापक अध्यक्ष डॉ अशोक कुमार चौहान ने प्रतिभागियों को बधाई देते हुए कहा कि वे सफलता का हर मुकाम हासिल करें। उन्होनें छात्रों से कहा कि उपस्थित विशेषज्ञों के सुझावों एंव शिक्षा का अनुपालन आपको सफलता की उंचाईयों पर पहुंचाने में मददगार है। डॉ चौहान ने कोविड महामारी के दौरान उपलब्ध अवसरों को समझने और उनका लाभ उठाने के लिए चलाये जा रहे मिशन ‘अॅटोमिक’ के बारे में जानकारी भी साझा की।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.