यदि आप रुचि से मेहनत करेंगे तो सफलता अवश्य मिलेगी : महेंद्र नाथ पांडे

Updated Feb 16, 2020 16:16:45 IST | Tricity Today Reporter

युवा अपने जीवन के संघर्ष को चुनौती के रूप में स्वीकार करें। जिस भी रोजगार में आपकी रुचि है, उसे चुनें। उसकी शुरूआती दिक्कतों से घबड़ाए नहीं। यदि अपनी रूचि के व्यवसाय में मेहनत करेंगे तो सफलता अवश्य...

Photo Credit:  Tricity Today
Mahendra Nath Pandey

युवा अपने जीवन के संघर्ष को चुनौती के रूप में स्वीकार करें। जिस भी रोजगार में आपकी रुचि है, उसे चुनें। उसकी शुरूआती दिक्कतों से घबड़ाए नहीं। यदि अपनी रूचि के व्यवसाय में मेहनत करेंगे तो सफलता अवश्य मिलेगी। 

गाजियाबाद स्थित एचआरआईटी कॉलेज कैंपस में चल रहे राइज इन यूपी प्रदर्शनी के दूसरे दिन बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री महेंद्र नाथ पांडे ने यह बातें कही। 

केंद्रीय कौशल विकास मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश प्रग्रति के पथ पर अग्रसर है। सरकार का लक्ष्य युवाओं को रोजगार कौशल में दक्ष बनाकर उन्हें स्वाबलंबी बनाना है जिससे कि वह देश के विकास में योगदान दे सकें। आने वाले समय में भारत दुनिया में कौशल का हब बनेगा। उन्होंने मंत्रालय द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. जितेन्द्र सिंह ने इसरो के विकास के बारे मे बताया तथा चन्द्रयान-3 के आगे के विकास के बारे में चर्चा की। उन्होने प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा किये जा रह मुख्य विकास कार्यो के बारे मे बताते हुए कहा कि भारत अंतरिक्ष के क्षेत्र में काफी काम कर रहा है और आने वाले समय में अंतरिक्ष में भारत का दबदबा रहेगा। राज्य सभा सांसद डॉ. अनिल अग्रवाल ने प्रदर्शनी की  सरहना की और कहा कि भविष्य में इस तरह की प्रदर्शनियां आगे भी लगती रहेंगी। 

इस मोके पर विधायक सुनील शर्मा, पूर्व विधायक धौलाना धर्मेश तोमर, बलदेव राज शर्मा, वाइस चैयरमैंन एचआरआईटी ग्रुप अंजुल अग्रवाल, दिल्ली पब्लिक स्कूल एचआरआईटी कैंम्पस के एमडी वैशाली अग्रवाल, बृजपाल तेवतिया, तरूण जैन, महक सचदेवा आदि पहुंचे। 

प्रदर्शनी को लेकर लोगों में अच्छा रूझान देखने को मिल रहा रहा है। प्रदर्शनी में विवि गिरी नेशनल लेवर इन्स्टीट्युट, इसरो, आईसीएमआर, निपर, मिनिस्टरी ऑफ टूरिज्म, नेफेड, आयुष मंत्रालय, एचआरआईटी ग्रुप, दिल्ली पब्लिक स्कूल एचआरआईटी कैंम्पस, एनएचआई, डीसीएल, कोयर बोर्ड, नार्दन रेलवे, स्पाइसिस बोर्ड, नोएडा अथोरिटी, मिनिस्टरी ऑफ आईबी सहित लगभग 50 स्टॉल लगाये गये हैं।