ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसायटी में बड़ा हादसा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसायटी में बड़ा हादसा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसायटी में बड़ा हादसा

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसाइटी में रविवार की दोपहर एक बड़ा हादसा हुआ

अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसाइटी में यह हादसा दोपहर में आए धूल भरे अंधड़ और बारिश के दौरान हुआ है।gangaसोसाइटी के निवासियों का आरोप है कि बिल्डर ने बेहद घटिया निर्माण किया है।gangaबिल्डिंग मैटेरियल छत से गिरा और बालकॉनी को तोड़ते हुए नीचे खड़ी कई गाड़ियों पर जा गिरा।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अजनारा ली गार्डन हाउसिंग सोसाइटी में रविवार की दोपहर एक बड़ा हादसा हुआ है। यह हादसा दोपहर में आए धूल भरे अंधड़ और बारिश के दौरान हुआ है। सोसाइटी के निवासियों का आरोप है कि बिल्डर ने बेहद घटिया निर्माण किया है। जिसके कारण छोटी-मोटी प्राकृतिक आपदा आने पर ही निर्माण क्षतिग्रस्त हो जाता है। इन लोगों का कहना है कि अजनारा ली गार्डन में बिल्डर को लापरवाही के कारण बड़ा हादसा हुआ है। बिल्डिंग मैटेरियल छत से गिरा और बालकॉनी को तोड़ते हुए नीचे खड़ी कई गाड़ियों पर जा गिरा। जिससे कई कार डैमेज हो गई हैं।

सोसायटी के निवासी मिथुन वार्ष्णेय ने बताया कि रविवार की दोपहर अजनारा ली गार्डन सोसायटी में भारी मात्रा में बिल्डिंग मैटेरियल का सामान छत के ऊपर से मेरे फ्लैट नंबर F-1805 की बाल्कनी में गिर गया। बालकॉनी के ऊपर लगी शेड को तोड़ते हुए नीचे खड़ी कारों को डैमेज कर दिया। हादसा इतना भयंकर है कि कार की हालत देखकर समझ सकते हैं। इस हादसे में तीन कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। 

मिथुन वार्ष्णेय ने बताया कि उनको इस सोसायटी में शिफ्ट हुए दो साल भी पूरे नहीं हुए हैं। बिल्डर मेंटेनेंस चार्ज लेकर साफ-सफाई करता है। इसके अलावा कोई काम नहीं करवाता है। आज के हादसे के बाद बिसरख कोतवाली पुलिस को फोन करके जानकारी दी थी। पुलिस सोसायटी में आई लेकिन बिल्डर के खिलाफ कोई शिकायत दर्ज नहीं की है। पुलिस हमें समझौते के लिए बात करने का सुझाव दे कर चली गई है। यहां हजारों जिन्दगी बिल्डर के मनमानी और खराब कंस्ट्रक्शन क्वालिटी से परेशान हैं। प्रशासन कब तक सोया रहेगा। मिथुन कहते हैं, क्या जब तक 2-4 जान नहीं चली जाएंगी। मुझे नहीं लगता कि प्रशासन इससे पहले जागने वाला है।

मिथुन वार्ष्णेय का कहना है कि हाउसिंग सोसाइटी में यह कोई पहला हादसा नहीं हुआ है। इससे पहले भी कई बार इस तरह के हादसे हो चुके हैं। दीवारें टूट जाती हैं। बालकनी की रेलिंग टूट जाते हैं। पार्क में लगे बच्चों के खेलने के उपकरण अपने आप ही टूट जाते हैं। फ्लैट्स की दीवारें एकदम थोथी बनाई हुई हैं। जलभराव की परेशानी है। सीवर लाइन को लेकर दिक्कत है। कूड़ा सोसयटी में पड़ा रहता है। पेयजल आपूर्ति की समस्या है। इन सब के बारे में कई-कई बार सोसाइटी के लोग ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण से शिकायत कर चुके हैं लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं होती है।

मिथुन वार्ष्णेय कहते हैं कि यहां तो हमेशा से बिल्डर राज ही चल रहा है। मिथुन वार्ष्णेय के साथ हुई हुए हादसे के बारे में बिल्डर से बात करने के लिए संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन नहीं हो सका है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.