लव जिहाद: नोएडा में धर्म परिवर्तन के बाद शादी, अब हत्या कर दूसरी शादी की कोशिश

लव जिहाद: नोएडा में धर्म परिवर्तन के बाद शादी, अब हत्या कर दूसरी शादी की कोशिश

लव जिहाद: नोएडा में धर्म परिवर्तन के बाद शादी, अब हत्या कर दूसरी शादी की कोशिश

Google Image |

मूलरूप से बिजनौर निवासी नर्स ने शाहबेरी निवासी एक युवक से धर्म और नाम परिवर्तन कर कोर्ट मैरिज की। आरोप है कि शादी के दो दिन बाद ही पीड़िता का उत्पीड़न शुरू कर दिया। आरोपी और उसके परिजन अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर पीड़िता से मारपीट की गई और घर से निकाल दिया। आरोप है कि आरोपी युुवक दूसरी शादी करने की कोशिश में है। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर पति अली रजा समेत चार ससुराल वालों पर केस दर्ज कर जांच शुरू की है।

पुलिस के मुताबिक मूलरूप से बिजनौर निवासी महिला ने बताया कि वह गाजियाबाद के एक निजी अस्पताल में नर्स की नौकरी करती थी। पीड़िता का कहना है कि उसके माता-पिता की मृत्यु हो चुकी है। दो माह पहले पीड़िता ने शाहबेरी निवासी अली रजा से ‌कोर्ट मैरिज की थी। आरोप है कि शादी के लिए उसका धर्म और नाम परिवर्तन कर अलिया रख दिया गया। इसके बाद वह शाहबेरी स्थित अली रजा के घर में आ गई। 

आरोप है कि दो दिन बाद से ही अली रजा की मां ने पीड़िता को रसोई में घुसने से मना कर दिया और अतिरक्त दहेज की मांग करने लगे। मांग पूरी न होने पर पीड़िता से मारपीट की गई और गला भी दबाया गया। अस्पताल में जाने से कोरोना संक्रमण के डर से उसकी नौकरी भी छुड़ा दी गई। अब एक माह बाद उसे घर से निकाल दिया गया। अब पीड़िता शाहबेरी में किराये के मकान में रह रही है। जिसका वह किराया भी नहीं जमा करा पा रही। आरोपी के दूसरी शादी करने की तैयारी की जानकारी मिलने पर पीड़िता ने मामले में बिसरख कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.