ग्रेटर नोएडा के सीईओ और डीडीआरडब्लूए के बीच हुई बैठक, आवारा कुत्तों और एनपीसीएल से शहर के लोग खफा

ग्रेटर नोएडा के सीईओ और डीडीआरडब्लूए के बीच हुई बैठक, आवारा कुत्तों और एनपीसीएल से शहर के लोग खफा

ग्रेटर नोएडा के सीईओ और डीडीआरडब्लूए के बीच हुई बैठक, आवारा कुत्तों और एनपीसीएल से शहर के लोग खफा

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा के सीईओ और डीडीआरडब्लूए के बीच हुई बैठक

डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (DDRWA) के पदाधिकारियों ने बुधवार को ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण के साथ बैठक की। ग्रेटर नोएडा शहर की समस्याओं के समाधान के लिए नरेंद्र भूषण से मुलाकात की और अपनी समस्याओं को उनके सामने रखा। ग्रेटर नोएडा शहर की आरडब्ल्यूए के सशक्तिकरण और आरडब्लूए की मान्यता के विषय पर भी विस्तृत चर्चा इस बैठक में की गई है। डीडीआरडब्ल्यूए के अध्यक्ष एनपी सिंह ने बताया कि सीईओ के साथ कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई है। खासतौर से शहर के लोगों ने बिजली आपूर्ति कंपनी एनपीसीएल और आवारा कुत्तों से नाराजगी जाहिर की है।

प्राधिकरण आरडब्लूए के साथ मिलकर काम करने का इच्छुक
डिस्टिक डेवलपमेंट रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष एनपी सिंह ने कहा, ग्रेटर नोएडा शहर की समस्त आरडब्लूए को मानयता देने के मुद्दे पर विस्तार से चर्चा की गई। जिसमें सीईओ ने कहा कि प्राधिकरण आरडब्लूए को सशक्त बनाकर और शक्तियां देने के साथ-साथ पूरा सपोर्ट करेगा। आरडब्ल्यूए के साथ मिलकर काम करेंगे। आरडब्ल्यूए की मान्यता को लेकर जो मन में भ्रम है उसे दूर करने की अपील सीईओ ने की है।

एनपीसीएल तानाशाही कर रही है और आम आदमी को लूट रही है
नोएडा पावर कंपनी लिमिटड (एनपीसीएल) की तानाशाही को रोकने के लिए सीईओ को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम एक ज्ञापन दिया है। पदाधिकारियों ने कहा, एनपीसीएल इस शहर में सबसे ज्यादा बिजली के बिल ले रही है और जनता की बात भी नहीं सुनी जाती। जिसमें फिक्स चार्ज, सिक्योरिटी ड्यूटी और दूसरे चार्ज आगे लगाकर जनता को लूटने का कार्य कर रही है। एनपी सिंह ने कहा कि इस मामले में भी मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने विकास प्राधिकरण के स्तर पर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

नोएडा की तरह स्टेडियम में क्लब बनाने की मांग
ग्रेटर नोएडा शहर में कहीं भी प्राधिकरण की तरफ से कोई गोल्फ क्लब या सीनियर सिटीजन क्लब नहीं है। शहर में एक जेपी गोल्फ क्लब है, जिसकी मेंबरशिप लेना आम जनता के बस में नहीं है। वहां मेम्बरशिप इतनी महंगी है कि क्लब का लाभ उठाना जनता की कैपेसिटी से बाहर है। इसलिए नोएडा की तरह ग्रेटर नोएडा में स्टेडियम में क्लब बनाकर शहर के निवासियों को खेलकूद, खाना-पीना और अन्य सुविधा दी जाएं।

आवारा कुत्तों से शहर के लोगों को जल्दी छुटकारा मिलेगा
ग्रेटर नोएडा शहर के निवासी कुत्तों की समस्या से परेशान हैं। इस विषय पर नरेंद्र भूषण ने कहा कि पालतू कुत्ते और आवारा कुत्तों का प्रबंधन का कार्य आरडब्लूए के माध्यम से कराया जाएगा। प्राधिकरण की ओर से कोशिश की जाएगी कि सेक्टर का हर एक निवासी आरडब्लूए की मेंबरशिप ले और आरडब्लूए मजबूत हो। प्राधिकरण कोशिश करेगा कि आरडब्ल्यूए की मेंबरशिप बढ़वाई जाए। सेक्टर में कहीं भी एक जगह चिन्हित करके उनको वहां घूमने-फिरने के लिए इजाजत दी जाएगी। आरडब्लूए की देखरेख में ही एजेंसी कुत्तों को ले जाएगी। उनका इलाज करेगी। उनके गले में पट्टा डालेगी। वह उसका रिकॉर्ड आरडब्लूए और एजेंसी दोनों रखेंगे।

वेंडर्स से मिलने वाला आधा किराया आरडब्ल्यूए को जाएगा
स्ट्रीट वेंडर्स के लिए एक पॉलिसी बनाई जाएगी। जिसके तहत हर जगह चौराहे पर सुंदर क्योस्क  बनाए जाएंगे। जिसको किराए पर दिया जाएगा। सेक्टर की आरडब्ल्यूए को भी उस किराए में से 25 से 50% के बीच पैसा दिया जाएगा। यह पैसा आरडब्लूए अपने और सेक्टर के विकास में लगा सकेगी। डीडीआरडब्ल्यूए के महासचिव शेर सिंह भाटी ने बताया कि सीईओ ने सभी समस्याओं का जल्दी से जल्दी निराकरण करने के लिए आश्वासन दिया है। एनपीसीएल के लिए उत्तर प्रदेश रेगुलेटरी कमिशन को पत्र लिखने के लिए भी आश्वस्त किया है। एनपीसीएल किसी भी सूरत में यूपीपीसीएल की दरों से ज्यादा बिजली का बिल नहीं ले सकता है।

इस बैठक में डीडीआरडब्ल्यूए के अध्यक्ष एनपी सिंह, महासचिव शेर सिंह भाटी और उपाध्यक्ष सुशील नागर आदि उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.