ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों और प्राधिकरण सीईओ के बीच हुई बैठक, इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर हुई चर्चा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों और प्राधिकरण सीईओ के बीच हुई बैठक, इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर हुई चर्चा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों और प्राधिकरण सीईओ के बीच हुई बैठक, इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर हुई चर्चा

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों और प्राधिकरण सीईओ के बीच हुई बैठक

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की तमाम हाउसिंग सोसाइटी में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) नहीं होने पर अब भारी जुर्माना देना होगा। साथ ही वेस्ट में आवारा कुत्तों का आतंक खत्म करने के लिए प्राधिकरण ने एक एनजीओ से करार किया है। जिसके बाद एनजीओ की टीम आकर आवारा कुत्तों की गिनती कर उन्हें पकड़ने का काम करेगी।

यह सारी बातें शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट की विभिन्न सोसाइटी के पदाधिकारियों के संग प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण की ऑनलाइन बैठक में कही गई। ग्रेनो वेस्ट में यह मीटिंग तीन चरणों में होगी। सबसे पहली बैठक उन सोसाइटी ओ में की गई जहां एओए बना हुआ है।

इस बैठक में अरिहंत आर्डेन एओए के सचिव लोकेश त्यागी ने सर्विस रोड पर झाड़ियों की सफाई और सोसाइटी के सामने बड़े नाले को ढकने का मुद्दा उठाया। पाम ओलम्पिया के अध्यक्ष रवि प्रकाश तिवारी ने सोसाइटी के सामने ताज हाईवे पर फुट ओवर ब्रिज, सोसाइटी के सामने सर्विस रोड का आभाव, बारिश के पानी के निकासी के लिए नालियों की साफ सफाई और कुत्तों के आतंक का मुद्दा उठाया। एक्सोटिका ड्रीमवीले के अध्यक्ष भानु प्रताप ने सोसाइटी गेट के पास जल भराव, सर्विस रोड की मरम्मत, सोसाइटी के सामने ताज हाईवे पर फुट ओवर ब्रिज और सोसाइटी में समय समय पर सैनिटाइजेसन करवाने का मुद्दा उठाया।

गौर सिटी के फर्स्ट एवेन्यू के अध्यक्ष दीपक गुप्ता ने गौर सिटी-1 गेट के पास ताज हाईवे पर फुटओवर ब्रिज, कुत्तों के आतंक से छुटकारा, गौर सिटी-1 के पीछे की सर्विस रोड मरम्मत और बरसाती नालियों के उफनने से सोसाइटी के बेसमेंट में पानी भरने का मुद्दा उठाया। गौर सिटी के फोर्थ एवेन्यू एवं फिफ्थ एवेन्यू से संदीप बंसल और प्रदीप कम्बोज ने फिफ्थ एवेन्यू के पीछे वाली सड़क पर स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था, गगन पब्लिक स्कूल के पास सड़क की मरम्मत, गौर सिटी-1 के फर्स्ट एवेन्यू के पीछे सर्विस रोड का रखरखाव, गौर सिटी के सामने हैबतपुर की तरफ एन्क्रोचमेंट, कूड़ा जलने की समस्या, गौर सिटी में कुत्ते का आतंक और सोसाइटियों में सैनिटाइजेसन का मुद्दा उठाया। 

12th एवेन्यू से उपाध्यक्ष राकेश रंजन ने गौर सिटी-2 के तरफ टूटे सर्विस रोड, गौर सिटी-2 में सभी सोसाइटियों में प्राधिकरण से पानी का कनेक्शन,  नियमित बिल और पानी की सुचारु सप्लाई, ताज हाईवे पर यू-टर्न, चारमूर्ति पर जाम की समस्या, ग्रेनो वेस्ट में अस्पताल और ग्रेनो वेस्ट में अंतिम निवास की सुविधा का मुद्दा उठाया।

नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने ग्रेनो वेस्ट में सरकारी अस्पताल, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए एक रामलीला मैदान या स्टेडियम, प्राधिकरण द्वारा लगाए जाने वाले पेड़ पौधों में नीम और पीपल की अधिकता, अधिक घनत्व वाले रिहायसी इलाके में बड़े नालों को प्राथमिकता दे कर ढ़के जाने का मुद्दा उठाया। अभिषेक कुमार के साथ मनीष कुमार ने ग्रेनो वेस्ट के सोसाइटियों में एसटीपी का ना होना या सुचारु रूप से नहीं चलाने और सोसाइटी में कूड़ा निस्तारण ना होने का मुद्दा उठाया।

ग्रेनो प्राधिकरण के सीईओ ने सभी मुद्दों को सुना और महाप्रबंधक समाकंत श्रीवात्सव से कार्य योजना बनाने का आदेश दिया। कुत्तों के आतंक के मुद्दे पर उन्होंने बताया कि प्राधिकरण द्वारा एक एनजीओ से करार कर लिया है। उस एनजीओ ने काम भी चालू कर दिया है। सोसाइटी आरडब्ल्यूए को प्रति कुत्ते 250 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा। एनजीओ को भुगतान करने के बाद कुत्तो को आकर ले जाएगी और बध्याकरण करने के थोड़े दिन बाद वापस छोड़ जाएगी। खुले नाले को ढकने पर सीईओ ने बताया की धीरे धीरे बड़े नालों को ढका जायेगा। सरकारी अस्पताल के लिए प्रशासन को चिट्ठी लिखी जाएगी।

सोसाइटियों में एसटीपी के मुद्दे पर सीईओ ने बताया कि टीम गठित की गयी है। जो सबसे पहले यह पहचान करेंगे कि किस किस सोसाइटी में एसटीपी नहीं बना। उन सोसाइटियों पर भारी जुर्माना लगाते हुए एसटीपी बनवाया जायेगा। उसके बाद उन सोसाइटियों की पहचान होगी जहां एसटीपी तो है, लेकिन सुचारु रूप से चलाते नहीं है। इसी प्रकार सोसाइटियों में कूड़ा निस्तारण संयत्र लगवाने के लिए कार्य योजना बनाई गई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.