आयकर समस्याओं की समाधान को लेकर व्यापारियों ने सौंपा ज्ञापन

आयकर समस्याओं की समाधान को लेकर व्यापारियों ने सौंपा ज्ञापन

आयकर समस्याओं की समाधान को लेकर व्यापारियों ने सौंपा ज्ञापन

Tricity Today | आयकर समस्याओं की समाधान को लेकर व्यापारियों ने सौंपा ज्ञापन

लोहा विक्रेता मंडल का एक प्रतिनिधि मंडल अध्यक्ष डॉ. अतुल कुमार जैन के नेतृत्व में अपर संयुक्त आयकर आयुक्त एमके जैन से लोहा व्यापार में आयकर विभाग से संबंधित आ रही समस्याओं को लेकर संबधित ज्ञापन सौंपा। डॉ. अतुल कुमार जैन ने अपर आयकर आयुक्त से आयकर कानून में नए प्रावधान धारा 119 ए के विषय में जानकारी ली। 

उन्होंने लोहा व्यापार में आयकर विभाग से संबंधित आ रही समस्याओं के बारे में चर्चा की। आयकर आयुक्त एमके जैन ने वीएसवीएस योजना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस योजना का नाम विवाद से विश्वास स्कीम है। अगर किसी व्यापारी का आयकर विभाग में कोई विवाद लंबित है उसके समाधान के लिए वह ऑनलाइन एप्लाई कर सकते हैं। इसका उचित निर्धारण पेनल्टी और ब्याज माफी के साथ अगर संबंधित अधिकारी संतुष्ट हुए तो पेनल्टी और ब्याज माफ के साथ केवल जो टैक्स बन रहा है उस पर समायोजन मामले का कर लिया जाएगा। 

इस योजना का उद्देश्य भारत सरकार का है कि विवादों की संख्या कम से कम हो और सभी व्यापारियों को इस योजना का लाभ मिले। उपरोक्त दोनों विषयों के लिए संयुक्त अपर आयकर आयुक्त ने आश्वासन दिया कि शीघ्र ही हम लोहा व्यापारियों के लिए और अन्य व्यापारियों के लिए लोहा मंडी में एक वर्कशॉप और सेमिनार का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर डॉ. अतुल कुमार जैन के अलावा जय कुमार गुप्ता, सतीश बंसल और मुकेश कुमार उपस्थित रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.