बुध ग्रह की शुरू हुई उल्टी चाल, जानिए किन किन राशि के जातकों की किस्मत पलटेगा

ज्योतिष : बुध ग्रह की शुरू हुई उल्टी चाल, जानिए किन किन राशि के जातकों की किस्मत पलटेगा

बुध ग्रह की शुरू हुई उल्टी चाल, जानिए किन किन राशि के जातकों की किस्मत पलटेगा

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

4 फरवरी से बुध की उल्टी चाल शुरू हो गई है। बुध ग्रह के वक्री होने से विभिन्न राशि के जातकों को लाभ हासिल होगा। इसके अलावा मकर राशि में जाकर बुध कई तरह के लाभ भी प्रदान करेगा। ज्योतिषाचार्य का मानना है कि बुध के वक्री होने से ऐसे जातकों के लिए भी खास दिन आया है जो अपनी कुंडली में कमजोर बुध ग्रह को मजबूत करने संबंधी उपाय करने का मन बना रहे हैं।

ज्योतिषाचार्य कर्मकांड विशेषज्ञ पंडित उत्तम तिवारी ने जानकारी दी कि बुध ग्रह कुंभ राशि से वक्री होकर उल्टी चाल चलेगा। ऐसी स्थिति में यह कुंभ राशि से होते हुए मकर राशि में प्रवेश करेगा। बुध की उल्टी चाल से ऐसे ग्रहों से प्रभावित विभिन्न राशि के जातकों को लाभ होगा जो पिछले काफी समय से बुध ग्रह से परेशान थे। इन राशि के जातकों को बुध ग्रह अगले 41 दिन तक लगातार लाभ पहुंचाएगा। इसके अलावा ऐसे जातक जिन्हें वाणी की वजह से बुध ग्रह ने अभी तक नुकसान पहुंचाया है उन्हें भी लाभ पहुंचाते हुए उनके बिगड़े काम बनाएगा।

ऐसे बना पंच ग्रही योग : 
मकर राशि में पहले से ही शनि सूर्य गुरु और शुक्र ग्रह विराजमान है। बुध ग्रह का मकर राशि में प्रवेश किए जाने से पंच ग्रही योग बन रहा है। ऐसे में बुध ग्रह का उपाय किए जाने से मकर राशि में मौजूद पहले से ही 4 ग्रह भी प्रसन्न हो सकेंगे।

मकर राशि में प्रवेश करते हुए बुध ग्रह के उपाय करने के लिए भी विशेष दिन बनकर आया है। ऐसे जातक जो वाणी की वजह से परेशान होकर पिछले कुछ समय से नुकसान उठा रहे हैं या फिर व्यापार में अचानक घाटा उठा  चुके हैं। वे लोग यदि 4 फरवरी से उपाय शुरू करते हैं तो बुध ग्रह प्रसन्न होकर उनके बिगड़े हुए काम धीरे-धीरे अपने आप बनाना शुरु कर देगा।

यह करें उपाय : 
  1. - गुरुवार के दिन बेसन से बने पदार्थ या मिष्ठान गणेश भगवान को चढ़ाए प्रभु संकट से उबारने में मददगार साबित होंगे।
  2. - यदि घर में गणेश भगवान की प्रतिमा स्थापित कर रखी है तो बुधवार के दिन लाल सिंदूर और दूब चढ़ाने से लाभ हासिल होगा।
  3. - बुधवार के दिन हरी दाल और हरे रंग के वस्त्र आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को दान करने से आने वाले संकट दूर होंगे।
  4. - महादेव के मंदिर में जल में दूब मिलाकर शिवजी का अभिषेक करने से व्यापार में होने वाले घाटे से बच सकेंगे।
  5. -  हनुमान जी के मंदिर में बेसन के लड्डू चढ़ाने से घर में होने वाले तनाव से बचा जा सकता है।
इन राशियों को सीधे हुआ लाभ : 

मेष राशि : 
मेष राशि के जातकों को आर्थिक लाभ बुध ग्रह की उल्टी चाल से हासिल होगा। मेष राशि के जातक जो लंबे समय से किसी काम को पूरा करने का मन बना रहे हैं और किसी ना किसी वजह से वह काम नहीं हो पा रहा है वह काम इस समय होने की संभावना बन रही है।

धनु राशि : 
धनु राशि के जातक इस वक्त प्रॉपर्टी और वाहन संबंधी लाभ हासिल करने के प्रति सजग हो सकते हैं। यदि प्रॉपर्टी में निवेश करने का मन बना रहे हैं तो यह समय धनु राशि के जातकों के लिए उत्तम है। यदि लंबी दूरी की यात्रा का मन बना रहे हैं तो सतर्क रहने की जरूरत है।

कर्क राशि : 
कर्क राशि के जातकों का यह समय काफी लंबे समय बाद बेहतर रूप लेकर आया है। नौकरी और रोजगार से संबंधित यदि समस्या का सामना कर रहे हैं तो बुध ग्रह के साथ बना 5 ग्रहों का योग सकारात्मकता लेकर जीवन में आया है। रोजगार और व्यापार संबंधी कार्य सफलता लेकर आएंगे।

मीन राशि : 
मीन राशि के जातकों को बुध ग्रह काफी समय से परेशान कर रहा था। वाणी औऱ क्रोध की वजह से व्यापार और रोजगार में घाटा उठा रहे थे। बुध ग्रह का यह परिवर्तन रोजगार और व्यापार में लाभ लेकर आएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.