विधायक जोगिन्दर अवाना को राजस्थान विधानसभा ने दिया सदन का सितारा अवॉर्ड, नोएडा का नाम रोशन

विधायक जोगिन्दर अवाना को राजस्थान विधानसभा ने दिया सदन का सितारा अवॉर्ड, नोएडा का नाम रोशन

विधायक जोगिन्दर अवाना को राजस्थान विधानसभा ने दिया सदन का सितारा अवॉर्ड, नोएडा का नाम रोशन

Tricity Today | विधायक जोगिन्दर अवाना

पिछले साल राजस्थान की नदबई विधानसभा सीट से विधायक बने नोएडा के झुंडपुरा गांव के निवासी जोगिंदर सिंह अवाना को राजस्थान विधानसभा ने सदन का सितारा अवॉर्ड से नवाजा है। राजस्थान विधानसभा के केवल दो सदस्यों को यह अवॉर्ड दिया गया है। इस मौके पर जोंगिंदर सिंह ने अपना रिपोर्ट कार्ड जारी किया है। जोगिंदर सिंह ने नदबई विधानसभा क्षेत्र में पिछले एक वर्ष के दौरान किए गए विकास कार्यों का ब्यौरा पेश किया है। विधायक का कहना है कि इस क्षेत्र में जो काम पिछले 70 साल नहीं हो सके, वह उन्होंने एक वर्ष के कार्याकाल में करके दिखाए हैं।

जोगिंदर सिंह ने बताया कि उच्चैन राजकीय महाविद्यालय की स्थापना हो गई है। उच्चैन को पंचायत समिति (ब्लॉक) बनवाया है। उच्चैन और रुपबांस की 18 पंचायतों में चंबल के पानी की व्यवस्था करवाई गई है। उच्चैन को नगर पालिका बनवाया है। नदबई में बड़ा खेल स्टेडियम बनवाया है। नदबई को रिको औद्योगिक क्षेत्र घोषित करवाया है। नदबई में देव नारायण योजना के तहत सरकारी छात्रावास की स्थापना करवाई गई है। नदबई में सरकारी आईटीआई कॉलेज खुलवाया गया है। उच्चैन में ट्रामा सेंटर की स्थापना करवाई गई है। सैदपुरा में 50 बेड का सरकारी अस्पताल खुलवाया है।

जोगिंदर सिंह ने बताया कि न्योठा और खुडासा में सरकारी पशु चिकित्सालय, जिंदपुरा और बहरा नेकपुर में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना करवाई है। ऐसे तमाम ऐतिहासिक कार्य करवाए हैं, जो लंबे समय से नहीं हो पा रहे थे। इन विशेष कार्यों के कारण विधायक जोगिंदर सिंह अवाना को सदन के सितारे अवार्ड से नवाजा गया है। यह अवार्ड पूरी विधानसभा में सिर्फ दो लोगों को ही मिलता है। पिछले एक साल में विधानसभा के अंदर उठाई गई मांगों में से लगभग 75 प्रतिशत मांगों को उन्होंने प्रदेश सरकार से पूरा कराया है।

गौरतलब है कि नोएडा के रहने वाले जोगिंदर सिंह अवाना लंबे समय से राजनीति में सक्रिय हैं। उन्होंने राजनीतिक पारी की शुरूआत कांग्रेस से की थी। उन्हें कांग्रेस और नोएडा की राजनीति में खास कामयाबी नहीं मिली। वह राजस्थान चले गए। वहां नदबई विधानसभा क्षेत्र में काम किया और बहुजन समाज पार्टी ने उन्हें पिछले विधानसभा चुनाव में टिकट दिया। जोगिंदर सिंह अवाना भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच तगड़ी टक्कर के बीच कामयाब हो गए। हालांकि, बाद में वह दूसरे विधायकों के साथ बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए। तब जोगिंदर सिंह अवाना ने कहा था कि अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों की बेहतरी के लिए कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.