BREAKING: ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पाम ओलम्पिया सोसायटी में मां और बेटी को कोरोना संक्रमण हुआ

Updated Apr 01, 2020 23:50:10 IST | Tricity Reporter

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बाद ग्रेटर नोएडा वेस्ट में भी कोरोना वायरस पहुंच गया है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पाम ओलम्पिया हाउसिंग सोसायटी में मां और बेटी को कोरोना वायरस से संक्रमित घोषित किया...

Photo Credit:  Tricity Today
Palm Olympia Society of Greater Noida West

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के बाद ग्रेटर नोएडा वेस्ट में भी कोरोना वायरस पहुंच गया है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पाम ओलम्पिया हाउसिंग सोसायटी में मां और बेटी को कोरोना वायरस से संक्रमित घोषित किया गया है।  बुधवार को गौतम बुद्ध नगर में जिन 10 लोगों को कोरोनावायरस से संक्रमित घोषित किया गया है, उनमें ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पाम ओलयम्पिया हाउसिंग सोसायटी में रहने वाली मां और बेटी भी शामिल हैं।

गौतम बुद्ध नगर के स्वास्थ्य विभाग से दी गई जानकारी के मुताबिक पाम ओलंपिया हाउसिंग सोसाइटी की मां और बेटी कोरोनावायरस से संक्रमित पाई गई हैं। इनमें 45 वर्षीय महिला और उसकी 19 वर्षीय बेटी हैं। यह दोनों भी नोएडा की सेक्टर 135 स्थित सीजफायर कंपनी के कर्मचारियों से ताल्लुक रखती हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि दोनों को उपचार के लिए ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कर दिया गया है।

आपको बता दें कि बुधवार को जिन 10 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित घोषित किया गया है, उनमें से 8 लोग किसी न किसी तरह सीजफायर कम्पनी से ताल्लुक रखते हैं। बुधवार को मिले 10 में से 4 लोग ग्रेटर नोएडा वेस्ट में हैं।

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना वायरस पांव पसारता जा रहा है। बुधवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट में 3 मामले सामने आए हैं। जिनमें गौर सिटी की एक वृद्ध महिला, 11 साल की बच्ची और पतवाड़ी गांव की एक महिला शामिल हैं। आपको बता दें कि गौर सिटी में यह पहले मामले हैं।

गौतम बुद्ध नगर में नोएडा और ग्रेटर नोएडा शहरों के अलावा गांवों तक कोरोनावायरस पांव पसारता जा रहा है। बुधवार को 34 लोगों के सैंपल की जांच रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को मिली हैं। जिनमें से तीन लोग ग्रेटर नोएडा वेस्ट के पॉजिटिव पाए गए हैं। गौर सिटी में पहली बार एक साथ दो लोगों को कोरोनावायरस पाया गया है। इनमें एक बुजुर्ग महिला और 11 साल की बच्ची शामिल हैं। दोनों को कोरोनावायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कर दिया है। अभी तक दोनों को को क्वारंटाइन करके रखा गया था।

गौर सिटी के पास ही पटवाड़ी गांव में भी एक महिला को कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। पटवाड़ी गांव में महिला कोरोनावायरस के संक्रमण में कैसे आई, यह सवाल स्वास्थ विभाग के लिए एक पहेली बन गया है।

दरअसल, महिला की ना तो कोई ट्रैवल हिस्ट्री है और न ही इस गांव में अब से पहले कोई व्यक्ति कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग इस मामले की गहराई से पड़ताल करने में जुटा हुआ है। महिला को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। उसके संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगाया जा रहा है। परिवार और पड़ोसियों को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है।

आपको बता दें कि इससे पहले ग्रेटर नोएडा के घोड़ी बछेड़ा गांव और बिशनूली गांव में भी कोरोनावायरस से संक्रमित लोग मिल चुके हैं। बिशनूली गांव में मिले व्यक्ति और उसका बच्चा ग्रेटर नोएडा की सीजफायर कंपनी में फैले संक्रमण के कारण चपेट में आए हैं। लेकिन, दूसरी ओर घोड़ी बछेड़ा गांव का युवक कोरोनावायरस की चपेट में कैसे आया, यह जानकारी भी स्वास्थ विभाग जुटा रहा है। उस युवक की भी कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है और सीधे तौर पर वह किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में नहीं रहा है।

coronavirus from Palm Olympia Society, Greater Noida West, Palm Olympia Society, coronavirus in Noida, coronavirus in Greater Noida, coronavirus in Gautam Buddh nagar, coronavirus in India, coronavirus India, Ceasefire Company Noida, Ceasefire Company, COVID-19, Noida Police, JIMS, Kailash Hospital in Greater Noida, Kailash Hospital, Yogi Adityanath, Fight with coronavirus, COVID-19 Alert