कंगना रनौत और उनकी बहन पर मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज की, ये हैं आरोप

कंगना रनौत और उनकी बहन पर मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज की, ये हैं आरोप

कंगना रनौत और उनकी बहन पर मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज की, ये हैं आरोप

Google Image | कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल

Mumbai Police ने कथित तौर पर दो समुदायों के बीच शत्रुता बढ़ाने और अन्य आरोपों के लिए एक स्थानीय अदालत के आदेश पर Actress Kangana Ranaut और उनकी बहन Rangoli Chandel के विरुद्ध शनिवार को एक प्राथमिकी दर्ज की है। Bandra Metropolitan Megitrate की अदालत ने बॉलीवुड के एक चरित्र निर्देशक मुनव्वर अली सय्यद की शिकायत पर पुलिस को जांच करने के आदेश दिए हैं। शिकायत में रनौत और उनकी बहन द्वारा किये गए ट्वीट तथा अन्य बयानों का हवाला दिया गया था। 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि अदालत के आदेश पर बांद्रा पुलिस ने रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए (धर्म, नस्ल इत्यादि के आधार पर विभिन्न समुदायों के बीच वैमनस्य बढ़ाना), 295 ए (धार्मिक भावनाओं को जानबूझकर आहत करना) और 124 ए (राजद्रोह) के तहत मामला दर्ज किया है। सैय्यद के वकील के अनुसार शिकायत में कहा गया कि पिछले दो महीने से रनौत अपने ट्वीट और टीवी पर दिए गए साक्षात्कार के द्वारा बॉलीवुड को “भाई भतीजावाद का गढ़”, “भेदभाव का स्थान” इत्यादि कह कर बदनाम कर रही हैं। 

शिकायतकर्ता ने यह भी कहा कि रनौत ने “बेहद आपत्तिजनक” टिप्पणियां की जिनसे न केवल शिकायतकर्ता की बल्कि कई कलाकारों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई। शिकायत में कहा गया कि रनौत कलाकारों को साम्प्रदायिकता के आधार पर बांटने का प्रयास कर रही हैं। सैय्यद ने कहा, “उनकी बहन ने भी दो धर्मिक समूहों के बीच सांप्रदायिक तनाव फैलाने के लिए सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी की।” मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट जयदेव वाई घुले ने शुक्रवार को दिए आदेश में कहा था कि प्रथम दृष्टया आरोपी ने “संज्ञेय अपराध” किया है। घुले ने इस मामले में पुलिस को कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.