ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लोगों ने बिल्डर के विरोध का अनोखा तरीका अपनाया, हर फ्लैट की बालकोनी पर लटकाया बैनर

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लोगों ने बिल्डर के विरोध का अनोखा तरीका अपनाया, हर फ्लैट की बालकोनी पर लटकाया बैनर

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लोगों ने बिल्डर के विरोध का अनोखा तरीका अपनाया, हर फ्लैट की बालकोनी पर लटकाया बैनर

Tricity Today | People adopted an unique way of protesting

ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाऊसिंग सोसायटीज में रहने वाले लोग बिल्डरों के झूठे वादों से परेशान रहते हैं। अजनारा ली-गार्डन सोसाइटी में हुए दोहरे हत्याकांड के बाद से सोसाइटी में लोग परेशान हैं। सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं होने पर यहां रहने वाले लोग अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। अब यहां के निवासियों ने बिल्डर का विरोध करने के लिए नया तरीका अपनाया है।

शनिवार को लोगों ने अपने-अपने फ्लैटों के आगे विभिन्न स्लोगन लिखे बैनर लगाकर अपना विरोध जताया। सोसायटी के लोगों का आरोप है कि बिल्डर कई सुविधाओं के नाम पर अतिरिक्त शुल्क ले रहा है, लेकिन यह सुविधा सोसायटी के लोगों को नहीं मिल रही हैं।

 अजनारा ली गार्डन सोसायटी के रहने वाले मुकेश गुप्ता ने कहा, सोमवार की रात उनकी सोसाइटी में एच ब्लाक की पार्किंग में कार में बैठे दो युवकों की ताबड़तोड़ गोली बरसा कर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड के बाद सोसायटी में रहने वाले 12 सौ परिवार डर और दहशत के साए में जी रहे हैं। इस हत्याकांड के बाद से ही सोसाइटी के लोग बिल्डर एवं मेंटेनेंस के खिलाफ अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 

राज पटवाल ने बताया कि सोसाइटी में दोहरे हत्याकांड को पांच 5 दिन बीत चुके हैं। लेकिन अभी तक बिल्डर द्वारा सुरक्षा में सुधार करने के लिए और निवासियों की मांगों को लेकर बातचीत करने के लिए कोई भी पहल नहीं की है। सोसाइटी के लोग यहां पर उचित सुरक्षा की मांग कर रहे हैं। लेकिन बिल्डर अभी भी अड़ियल रवैया अपनाए हुए हैं। 

नीतीश गुप्ता कहते हैं, बिल्डर ने मेंटेनेंस सर्विस में कोई बदलाव नहीं किया है और ना ही सिक्योरिटी एजेंसी में कोई बदलाव किया है। जिस कारण सोसाइटी के सभी लोगों में काफी रोष व्याप्त है। सोसायटी के लोगों ने अपना आंदोलन आगे भी जारी रखने का निर्णय किया है।

सोसाइटी के अध्यक्ष और भाजपा नेता पीएस राणा ने बताया कि बिल्डर ने घर खरीदते समय स्विमिंग पूल, क्लब, जिम, बच्चों के लिए किड्स एरिया, बॉस्केटबॉल कोर्ट देने का वादा किया था। लेकिन अभी तक सोसाइटी में कोई भी सुविधा उपलब्ध नहीं कराई गई है। इसलिए सभी सोसाइटी के लोगों ने अपने घर की बालकनी से फ्लेक्स बैनर लटकाए हैं। जिसमें सुरक्षा और अन्य सभी सुविधाओं की मांग की गई है। जो बिल्डर ने सोसाइटी निवासी को घर बेचते समय दावा किया था।

सोसायटी के चंद्र मोहन आदि लोगों का कहना है कि जब तक सभी मांगों को पूरी तरह स्वीकार नहीं किया जाता तब तक हम आंदोलन करते रहेंगे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.