ग्रेटर नोएडा वेस्ट पहुंचे नरेंद्र भूषण, आम आदमी का रास्ता रोककर बैठे मॉल मैनेजमेंट पर एक्शन होगा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट पहुंचे नरेंद्र भूषण, आम आदमी का रास्ता रोककर बैठे मॉल मैनेजमेंट पर एक्शन होगा

ग्रेटर नोएडा वेस्ट पहुंचे नरेंद्र भूषण, आम आदमी का रास्ता रोककर बैठे मॉल मैनेजमेंट पर एक्शन होगा

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा वेस्ट पहुंचे नरेंद्र भूषण

ग्रेटर नोएडा विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण अपनी पूरी टीम के साथ ग्रेनो वेस्ट पहुंचे। सीईओ ने पूरे इलाके का दौरा किया। निरीक्षण के दौरान सीईओ के साथ टीम नेफोवा रही। क्षेत्र में टूटे रोड, नाले, ग्रीन बेल्ट के रखरखाव, अस्पताल, स्टेडियम और आधार केंद्र की जरूरत के बारे में मुख्य कार्यपालक अधिकारी को बताया। सीईओ ने समस्याओं के समाधान और शहर में कुछ और सुविधाएं देने की जानकारी लोगों को दी है।

सर्विस रोड ब्लॉक करने पर मॉल के खिलाफ कार्रवाई का आदेश

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में एकमूर्ति के पास सेक्टर-16बी में निर्माणाधीन मॉल के मैनेजमेंट ने सर्विस रोड बंद कर दी है। यहां सड़क पर मिट्टी डालने पर सीईओ ने नाराजगी जाहिर की। प्राधिकरण के संबंधित वरिष्ठ प्रबंधक को बिल्डर को नोटिस देकर एक हफ्ते के अंदर बंद सर्विस रोड को खुलवाने और सड़क से मिट्टी हटवाने की बात कही है। आदेश का अनुपालन न होने की स्थिति में भारी जुर्माना लगाने को कहा है। सीईओ सेक्टर-16 में स्थित अजनारा ली-गार्डन के पास सर्विस रोड बनाने की बात कही है। वहां बन रही नालियों का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

खुले में बहता मिला नाले का पानी, 3 दिन में दुरुस्त होगा

पंचशील ग्रीन्स-2 हाउसिंग सोसायटी के सामने रोजा याकूबपुर गांव की तरफ 6 पर्सेंट आबादी वाली जमीन पर खुले में नाले का पानी बहता रहता है। जिसकी शिकायत पंचशील सोसायटी के निवासी दीपांकर कुमार काफी समय से कर रहे थे। सीईओ नरेंद्र भूषण ने यह हालात देख कर नाराजगी जताई है। 3 से 4 दिन के अंदर इस परेशानी की समुचित व्यवस्था करने का आदेश दिया है। 

नई तकनीक से सड़कों में गड्ढे भरने के लिए जल्दी एग्रीमेंट होगा

सीईओ नरेंद्र भूषण ने बताया कि अगले महीने से ग्रेनो वेस्ट के सड़कों में गड्ढों को नई तकनीक से भरा जाएगा। ग्रेनो ईस्ट के लिए कंपनी से करार हो गया है। अगले महीने तक ग्रेनो वेस्ट के लिए भी करार हो जायेगा। सेक्टर-16 और 16बी में खराब रोड की मरम्मत व रोजा याकूबपुर चौराहे पर हाई मास्ट लाइट की व्यवस्था के लिए अगले महीने के 15 तारीख तक टेण्डर जारी हो जाएगा। इसके साथ ग्रेनो वेस्ट के अन्य जोन के अधिकारियों को भी अपने-अपने जोन में सभी टूटी सड़क की मरम्मत के लिए एस्टीमेट बना कर मंजूर करवाने और निविदा बुलाकर कार्य कराने का निर्देश दिया है। 

ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए काम कर रहा है प्राधिकरण

सीईओ के निरीक्षण के दौरान अभिषेक कुमार, मनीष कुमार, दीपांकर कुमार और राहुल गर्ग ने सहयोग किया। नरेंद्र भूषण ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों को बताया कि शहर में ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने के लिए भी व्यापक स्तर पर योजना बनाई जा रही है। जल्दी ही गौर सिटी जैसे भीड़ भरे चौराहों पर अंडरपास और फुट ओवर ब्रिज जैसे काम शुरू हो जाएंगे। इससे यहां रहने वाले लोगों का यातायात सुगम होगा। लगातार हो रहे हादसों को भी रोकने में मदद मिलेगी।

आपको बता दें कि पिछले दिनों ग्रेटर नोएडा वेस्ट की समस्याओं को लेकर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नरेंद्र भूषण ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भी निवासियों से बातचीत की थी। उस दौरान लोगों ने बड़ी संख्या में सुझाव दिए थे और अपनी समस्याएं सीईओ को बताई थीं। अब कोरोना वायरस से थोड़े हालात सामान्य होने के बाद सीओ नरेंद्र भूषण खुद ग्रेटर नोएडा वेस्ट का जायजा लेने पहुंचे हैं। 

सीईओ ने लोगों को बताया कि ग्रेटर नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्ट्रीट लाइट ठीक करने का काम बहुत तेजी के साथ चल रहा है। अगले कुछ दिनों में शहर की 100% स्ट्रीट लाइट काम करना शुरू कर देंगी। इसके लिए दैनिक आधार पर समीक्षा की जा रही है। अभिषेक कुमार ने सीईओ के सामने एक बार फिर शहर के लोगों की मांग दोहराई हैं। अभिषेक ने बताया कि सरकारी स्कूल, अस्पताल और स्टेडियम की स्थापना करने की मांग की गई है। उन्होंने जल्दी ही इन परियोजनाओं पर काम शुरू करने का आश्वासन दिया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.