नवाब सिंह नागर दिल्ली जाकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिले, गौतमबुद्ध नगर से जुड़े इन मुद्दों पर की चर्चा

नवाब सिंह नागर दिल्ली जाकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिले, गौतमबुद्ध नगर से जुड़े इन मुद्दों पर की चर्चा

नवाब सिंह नागर दिल्ली जाकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिले, गौतमबुद्ध नगर से जुड़े इन मुद्दों पर की चर्चा

Tricity Today | नवाब सिंह नागर ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की

उत्तर प्रदेश गन्ना शोध संस्थान के चेयरमैन और पूर्व मंत्री नवाब सिंह नागर ने गुरुवार को दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। नवाब सिंह नागर ने गौतमबुद्ध नगर जिले से जुड़े तमाम मुद्दों पर रक्षा मंत्री से चर्चा की है। नवाब सिंह नागर ने बताया कि कोरोना काल में उद्योगों को बचाने के लिए ड़ीजल जेनरेटर पर लगाया गया स्टे हटाकर उद्योगों को छूट दी जानी चाहिए। इसके अलावा गौतमबुद्ध नगर जिले में विकास योजनाओं और कानून-व्यवस्था पर भी दोनों नेताओं ने चर्चा की है।

उत्तर प्रदेश गन्ना किसान संस्थान के अध्यक्ष नवाब सिंह नागर ने केंद्र सरकार में पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावडेकर को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि एनसीआर में कोरोना महामारी के कारण उद्योगों को बड़ा नुकसान हुआ है। इस समय उद्योग संघर्ष कर रहे हैं। उद्योगों को 24 घण्टे विद्युत आपूर्ति होने तक या सीएनजी, पीएनजी जेनरेटर की व्यवस्था होने तक डीजल जेनरेटर चलाने की छूट दी जाए। नवाब सिंह नागर ने कहा कि वैश्विक महामारी में काफी उद्योग शुरू नहीं हो पाए हैं। कुछ इकाई शुरू होकर बंद हो चुकी हैं। बाक़ी अपने पुनर्जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं। एनसीआर में इन उद्योगों में लाखों लोग रोजगार में हैं। जगह-जगह पर कर्मचारियों की छटनी हो रही हैं। ऐसे में उद्योगों को बहुत सहयोग की आवश्यकता है। ऐसे में डीजल जेनरेटर उपयोग बंद होने से और अधिक समस्या उनके सामने आएगी। 

नवाब सिंह नागर ने कहा, "आज मैंने इस मुद्दे को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की। उन्हें उद्योगों की स्थिति से अवगत कराया है। डीजल जनरेटर पर लगी पाबंदी को लेकर उनसे हस्तक्षेप करने की मांग की है। इसके अलावा रक्षा मंत्री ने गौतमबुद्ध नगर में ग्रामीण विकास और दूसरी विकास योजनाओं के बारे में भी जानकारी ली। मैंने उनसे गौतमबुद्ध नगर जिले के किसानों की आबादी और बकाया मुआवजा भुगतान पर राज्य सरकार को निर्देश देने के लिए कहा है। रक्षा मंत्री ने समस्याओं का समाधान करवाने का आश्वासन दिया है।"

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.