BIG BREAKING: एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया

BIG BREAKING: एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया

BIG BREAKING: एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया

Google Image | एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया

Sushant Singh Rajput Case में मुंबई से बड़ी खबर सामने आ रही है। Narcotics Control Bureau ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में जांच को आगे बढ़ाते हुए Rhea Chakraborty को गिरफ्तार कर लिया है। तीन दिनों से लगातार पूछताछ के बाद एनसीबी ने यह कदम उठाया है। एनसीबी जल्दी ही रिया चक्रवर्ती को अदालत के सामने पेश करेगी। जानकारी मिल रही है कि एनसीबी आगे की जांच बढ़ाने के लिए रिया चक्रवर्ती की रिमांड कस्टडी मांगेगी। मंगलवार को एजेंसी ने रिया चक्रवर्ती का आमना-सामना उसके भाई शोभित चक्रवर्ती से करवाया था। जिसके बाद रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केंद्रीय एजेंसियां जांच में जुटी हुई हैं। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो, प्रवर्तन निदेशालय और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो एकसाथ इस मामले की जांच कर रहे हैं। इसी सिलसिले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो अब तक रिया चक्रवर्ती के भाई समेत सात लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेज चुका है। अब मंगलवार को एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती को भी गिरफ्तार कर लिया है। 

पिछले 3 दिनों से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की एक टीम रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर रही थी। इस पूछताछ के दौरान ब्यूरो को ऐसे तमाम सबूत, गवाह, दस्तावेज, इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस और बयान मिले हैं, जो रिया चक्रवर्ती के खिलाफ पुख्ता केस बनाने के लिए पर्याप्त हैं। ड्रग सप्लायर्स, ड्रग पेडलर, कंजूमर और पैसा लेन-देन करने वाले करीब एक दर्जन लोगों के बयान लेने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार करने का फैसला लिया है।

जानकारी मिली है कि रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी के बारे में उनके माता-पिता को जानकारी दे दी गई है। अब प्रोटोकॉल के तहत नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो रिया चक्रवर्ती को लेकर अस्पताल जाएगा। सबसे पहले रिया चक्रवर्ती का कोरोना वायरस टेस्ट करवाया जाएगा। इसके बाद रिया चक्रवर्ती को अदालत के सामने पेश किया जाएगा। कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारी अदालत के सामने रिया चक्रवर्ती के खिलाफ जुटाए गए सबूत पेश करेंगे। जिसके आधार पर रिया चक्रवर्ती की कस्टडी तय होगी। यह भी जानकारी मिल रही है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो रिया चक्रवर्ती की रिमांड कस्टडी मांगेगा। दरअसल, उसे इस पूरे मामले में अभी कुछ और दस्तावेज और सबूत जुटाने हैं। 

कुल मिलाकर सुशांत सिंह राजपूत के मामले में रिया चक्रवर्ती ड्रग्स लेने, खरीदने और सुशांत सिंह राजपूत को देने के आरोपों में गिरफ्तार कर ली गई हैं। दूसरी ओर रिया चक्रवर्ती के वकील अपना अगला कदम तय करेंगे। वह लोग रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका दायर करते हैं या नहीं, यह अभी देखने वाली बात होगी। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी का समय 3:45 दिखाया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.