सुशांत प्रकरण: एनसीबी ने मादक पदार्थों के दो तस्करों को किया गिरफ्तार

सुशांत प्रकरण: एनसीबी ने मादक पदार्थों के दो तस्करों को किया गिरफ्तार

सुशांत प्रकरण: एनसीबी ने मादक पदार्थों के दो तस्करों को किया गिरफ्तार

Google Image | सुशांत सिंह राजपूत

मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले से संबंधित मादक पदार्थों की तस्करी के सिलसिले में बुधवार को दो कथित मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। गिरफ्तार किये गए व्यक्तियों की पहचान जैद विलात्रा और बासित परिहार के रूप में हुई है। 

जैद के पास से 9,55,750 रुपये की भारतीय मुद्रा और विदेशी मुद्रा (2,081 अमेरिकी डॉलर, 180 ब्रिटिश पाउंड, 15 दिरहम) बरामद हुई हैं। एजेंसी का दावा है कि उसके पास से बरामद पैसा ''मादक पदार्थों की तस्करी से कमाया गया है।'' एनसीबी ने कहा, ''जैद ने खुलासा किया है कि वह बांद्रा में एक भोजनालय चलाता है लेकिन लॉकडाउन के बाद से उसे उससे कोई कमाई नहीं हो रही है। उसने यह खुलासा भी किया कि वह मादक पदार्थों खासकर बड की तस्करी में भी शामिल रहा है, जिसके जरिये वह बढ़िया पैसा कमाता है।''

एनसीबी के अनुसार उत्तम गुणवत्ता का बड 5000 रूपये प्रति ग्राम बिकता है। इससे पहले एजेंसी ने 27-28 अगस्त को मादक पदार्थों की तस्करी के एक और मामले में अब्बास लखानी और करण अरोड़ा नामक दो लोगों को गिरफ्तार किया था। इनसे मादक पदार्थ बरामद किए गए थे। माना जा रहा है कि उनसे पूछताछ के बाद ही जैद एनसीबी की निगाहों में आया था। 

एनसीबी ने दावा किया कि लखानी के जैद के साथ संबंध थे। एजेंसी ने जैद से पूछताछ के बाद बांद्रा के निवासी बासित परिहार को भी गिरफ्तार कर लिया। परिहार को राजपूत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती (28) और अन्य के खिलाफ दर्ज मादक पदार्थों से संबंधित मामले से जुड़ा हुआ माना जा रहा है। परिहार का एक ऐसे व्यक्ति से संबंध है जिसका नाम फिर से हासिल किये गये रिया के मोबाइल फोन चैट में कथित रूप से नाम सामने आया।

रिया 34 वर्षीय अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुख्य आरोपी है । इस मामले की एनसीबी, प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई जांच कर रही है। अधिकारियों ने बताया कि एनसीबी द्वारा पकड़े गये लोगों के साथ रिया के भाई शौविक भी एजेंसी की निगाह में आ गया है और उसे पूछताछ के लिए शीघ्र बुलाया जा सकता है। एनसीबी के अधिकारियों ने बताया कि महाराष्ट्र, दिल्ली, गोवा के ऐसे कुछ और तस्कर एजेंसी की जांच के दायरे में हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.