Greater Noida West: एनसीआर पेरेंट्स एसोसिएशन ने रोष व्यक्त किया, सांकेतिक प्रदर्शन किया

Updated Jul 27, 2020 20:35:03 IST | Mayank Tawer

एनसीआर पेरेंट्स एसोसिएशन ने सोमवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित चार मूर्ति चौराहे पर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए संकेतिक रोष...

Greater Noida West: एनसीआर पेरेंट्स एसोसिएशन ने रोष व्यक्त किया, सांकेतिक प्रदर्शन किया
Photo Credit:  Tricity Today
एनसीआर पेरेंट्स एसोसिएशन ने रोष व्यक्त किया

एनसीआर पेरेंट्स एसोसिएशन ने सोमवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित चार मूर्ति चौराहे पर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए संकेतिक रोष व्यक्त किया। उनका कहना था कि अभिभावक पिछले 4 महीनों से से लाखों ट्वीट कर चुके हैं। प्रत्येक रविवार पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी योगी आदित्यनाथ को टैग करके हजारों की संख्या में ट्वीट किए जा रहे हैं। इसमें कोई सकारात्मक नतीजा नहीं निकला है। 

एनसीआर पेरेंट्स एसोसिएशन का कहना है कि मजबूरी में अभिभावकों को यह कदम उठाना पड़ा है। एनसीआर पैरेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुखपाल सिंह तूर ने बताया कि 4 जुलाई को उत्तर प्रदेश सरकार के अध्यादेश से भी अभिभाविकों को कोई राहत नहीं मिली है। स्कूल उल्टा आईटीआर, बैंक स्टेटमेंट , इनकम प्रूफ जैसी निजी जानकारी मांगने लगे हैैं। इससे अभिभावकों को आर्थिक एवं मानसिक परेशानी और झेलनी पड़ रही है। 

सुखपाल सिंह तूर ने कहा, कुछ अभिभावकों के बच्चों को ऑनलाइन क्लासेेज से नाम काटने की धमकियां मिलने लगी हैं। कुछ के नाम काट भी दिए गए हैं। उन्होंने सरकार से मांग की है कि गुजरात की भांति फीस माफी की घोषणा की जाए। स्कूलों के पास जो जमा पूंजी है, उससे वह अपने स्टाफ की सैलरी और अन्य खर्चों का भुगतान करने की मांग की है। जिन बच्चों के नाम ऑनलाइन क्लासेज से काटे गए हैं, उनको दोबारा से शिक्षा देने की मांग की है। सोमवार को रोष व्यक्त करने वालों में राज कुमार, राहुल गर्ग, देवेश चहल और अनुपम मिश्रा आदि मौजूद रहे।

NCR Parents Association, Greater Noida West, Noida Extension